“मोदी को मारने के लिए तैयार रहो” बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार !

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को उनके प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद बयान "मारने के लिए तैयार रहो" के लिए....

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को उनके प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद बयान “मारने के लिए तैयार रहो” के लिए आज गिरफ्तार किया गया हैं। पटेरिया ने सोमवार को उस समय हंगामा खड़ा कर दिया जब उनका एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्हें संविधान को “बचाने” के लिए लोगों के एक समूह को पीएम मोदी को “मारने” के लिए उकसाते हुए सुना गया था।

मोदी चुनाव खत्म कर देंगे

वायरल वीडियो में पटेरिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में कहा, “मोदी चुनाव खत्म कर देंगे, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देंगे, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है। अगर संविधान को बचाना है तो मोदी को मारने के लिए तैयार हो जाओ।

उनकी टिप्पणी के बाद, मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के पूर्व मंत्री, पटेरिया के खिलाफ एक पुलिस मामला दर्ज करने का आदेश दिया। पन्ना के पवई थाने में सोमवार दोपहर पटेरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पटेरिया को राज्य के दमोह जिले के हटा शहर में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टिप्पणियों की निंदा की और यहां तक कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर यह कहकर निशाना साधा: “भारत जोड़ो यात्रा करने का ढोंग करने वालों का असली चेहरा सामने आ रहा है।”

पीएम मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रहे कांग्रेसी

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, “कांग्रेस के लोग मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए एक कांग्रेसी नेता उन्हें मारने की बात कर रहे हैं। यह नफरत की पराकाष्ठा है। कांग्रेस की सच्ची भावनाएं सामने आ रही हैं। कानून अपना काम करेगा।”

उसी वीडियो में, पटेरिया ने दावा किया कि उनके भाषण में “हत्या” शब्द का अर्थ “हार” था। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा के अनुयायी हैं और अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए पीएम मोदी को चुनाव में हराना जरूरी है।

इस बीच, कांग्रेस ने भी पटेरिया द्वारा की गई “निंदनीय” टिप्पणियों पर निराशा व्यक्त की। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “ये बिल्कुल निंदनीय! प्रधानमंत्री के खिलाफ या किसी के खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी इस तरह के बयानों की निंदा करती है।”

खेड़ा ने कहा, “इस तरह की किसी भी भाषा का इस्तेमाल किसी के भी खिलाफ और खासकर प्रधानमंत्री के खिलाफ करने का कोई बहाना नहीं है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button