बिहार को जल्द मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

बिहार को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। बता दे चले की सोनपुर रेल मंडल ने दो बंदे भारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है।

पटना:   बिहार को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। बता दे चले की सोनपुर रेल मंडल ने दो बंदे भारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है। इसमें से एक को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। उम्मीद जताई गई है कि जनवरी में इसकी घोषणा कर दी जाएगी और फरवरी से परिचालन शुरू हो जाएगा ।जानकारी के अनुसार यह गाड़ी मुजफ्फरपुर टाटानगर के बीच चलेगी। इसे लेकर सोनपुर रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को प्रपोज भेज दिया है।

बताते चले की हावड़ा से पटना के लिए पहले से दो बंदे भारत एक्सप्रेस चल रही है। ऐसे में मुजफ्फरपुर से हावड़ा या टाटानगर तक किसी एक स्थान के लिए परिचालन को स्वीकृति मिलेगी।

बंगाल को दो और वंदे भारत ट्रेन की मिलेगी सौगात, हावड़ा से पटना और रांची रूट  पर 24 से होगा संचालन - Vande Bharat trains Howrah to Patna and Ranchi  routes will

जानकारी में यह बात सामने आई की मुजफ्फरपुर से टाटानगर के लिए जाने वाली यात्रियों का सर्वे का रेलवे की ओर से कराया गया है। रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि इस रूट पर यात्राओं की संख्या अच्छी खासी है। मुजफ्फरपुर उत्तरी क्षेत्र का राजस्व देने वाला महत्वपूर्ण स्टेशन है। उत्तर बिहार के 12 जिलों के अलावा नेपाल और स्थान से यात्री हावड़ा और टाटानगर जाते हैं । इसे देखते हुए उनकी जा रही है कि जल्दी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button