Bihar Politics: अखिलेश यादव ने नितीश के इस्तीफे का किया समर्थन, बोले- यह एक अच्छी शुरुआत !

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बिहार में नीतीश कुमार द्वारा भाजपा को छोड़ने के फैसले का स्वागत किया।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बिहार में नीतीश कुमार द्वारा भाजपा को छोड़ने के फैसले का स्वागत किया। अखिलेश ने कहा कि अब देश के अलग-अलग राज्यों के लोग और राजनीतिक दल भी भाजपा के खिलाफ खड़े होंगे।

अखिलेश बोले- आज बिहार में ‘भाजपा भगाओ’ का नारा !

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नोज में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “यह एक अच्छी शुरुआत है। आज के दिन ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ का नारा दिया गया था और आज ही बिहार से ‘भाजपा भगाओ’ का नारा आया है। अब जल्दी ही देश के अन्य राज्यों से राजनीतिक दल और लोग भाजपा के खिलाफ खड़े होंगे।”

Related Articles

इस बार भी नितीश ही होंगे मुख्यमंत्री !

ख़बरों के अनुसार नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ने के बाद RJD, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। और यह बात भी सामने आ रही है की इस बार भी नीतीश को ही मुख्यमंत्री बनाया जायेगा। इससे पहले आज JDU की बैठक में पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार के फैसले का समर्थन किया और कहा कि वे उनके साथ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे नितीश कुमार को उनके फैसले में समर्थन देना जारी रखेंगे।

Bihar Political Turmoil LIVE Updates: Nitish Kumar resigns as Chief  Minister; breaks alliance with BJP

तेजस्वी यादव बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री !

आपको बता दें कि बिहार के CM नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने की घोषणा के कुछ देर बाद ही आज राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सूत्रों के मुताबिक नितीश कुमार जल्द ही लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ सत्ता में आने का दावा पेश करेंगे। नई सरकार में तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार राजभवन से निकलकर पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे।

nitish kumar says tejashwi yadav after bjp divorce lets start new things -  छोड़ो कल की बात, करते हैं नई शुरुआत... तेजस्वी यादव के घर बेहद नरम दिखे  नीतीश कुमार

नितीश कुमार ने मीडिया को बताया कि “दोनों सदनों के सांसदों, विधायकों और एमएलसी के साथ आज बैठकें हुईं। सभी की इच्छा थी कि हम एनडीए (NDA) छोड़ दें। इसलिए सभी की इच्छा के अनुसार, हमने इसे स्वीकार कर लिया और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button