CSK के लिए बुरी खबर, एमएस धोनी की टीम को लग सकता है बड़ा झटका !

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप शुरू हो गया है. 17वें सीजन में फिर से खिताब जीतने के लिए सीएसके के खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है।

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप शुरू हो गया है. 17वें सीजन में फिर से खिताब जीतने के लिए सीएसके के खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच सीएसके के लिए अच्छी खबर नहीं है. चेन्नई सुपर किंग्स की चिंता बढ़ सकती है। सीएसके का एक अहम खिलाड़ी 17वें सीजन से बाहर हो सकता है. चोट और सर्जरी आउटेज का कारण हो सकते हैं। आईपीएल 2024 पूरा नहीं हुआ है, लेकिन हो सकता है कि आधे सीजन में यह खिलाड़ी सीएसके टीम में नजर न आए। एक खिलाड़ी जिसे धोनी और सीएसके आईपीएल 2024 सीज़न में मिस करेंगे, वह डेवोन कॉनवे हैं।

डेवोन कॉनवे ने पारी की शुरुआत में सीएसके के लिए नींव रखी। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करने वाले कॉनवे अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आगामी आईपीएल सीजन में धोनी को ऋतुराज के साथ नया ओपनिंग पार्टनर ढूंढना पड़ सकता है। डेवोन कॉनवे इस सीज़न में नहीं खेल पाएंगे।

CSK vs DC Devon Conway scored third consecutive fifty in IPL 2022 third  player to do so for chennai super kings - CSK vs DC: डेवोन कॉनवे ने आईपीएल  2022 में लगाई

क्या हुआ, नहीं खेलेंगे

डेवोन कॉनवे को ऐसा क्या हुआ कि वह आईपीएल 2024 में खेलते नहीं दिखेंगे? इसकी वजह उनके अंगूठे में लगी चोट है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, डेवोन कॉनवे इस हफ्ते अपने अंगूठे का ऑपरेशन कराएंगे. उन्हें यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में लगी थी.

ठीक होने में कितना समय लगेगा?

विभिन्न स्कैन और विशेषज्ञ डॉक्टर की सलाह के बाद डेवोन कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी करने का निर्णय लिया गया है। सर्जरी के बाद रिकवरी का समय कम से कम 8 सप्ताह यानी दो महीने का होगा। इसका मतलब है कि वह आईपीएल 2024 का आधे से ज्यादा सीजन मिस कर सकते हैं।

डेवोन कॉनवे के इस सीजन में नहीं खेलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। यह चोट और सर्जरी के बाद ठीक होने में लगने वाले समय का हमारा अनुमान है। उनकी चोट के बारे में पता चलने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट से बाहर कर दिया गया। कहा जा रहा था कि कॉनवे क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे। लेकिन चोट के कारण यह संभव नहीं है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button