आज़म खां ने भरा रामपुर से पर्चा, अभी भी जेल में है बंद

जेल में बंद सांसद आजम खान ( aazam khan ) के साथ अपने संबंधों के बारे में किसी भी संदेह को दूर किया है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने फिर से रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करी है। जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को रामपुर जिले की सुआर सीट से मैदान में उतारा।

प्रतियोगिता के लिए युद्ध रेखाएँ खींची

Related Articles

इस प्रकार आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पिता-पुत्र आज़म की जोड़ी और उनके पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी है। रामपुर के तत्कालीन नवाबों के परिवार के बीच एक गहरी प्रतियोगिता के लिए युद्ध रेखाएँ खींची गईं।

कांग्रेस के टिकट पर

तत्कालीन रामपुर शाही परिवार के वंशज काजिम अली खान (उर्फ नावेद मियां) कांग्रेस के टिकट पर आजम से रामपुर सीट से भिड़ेंगे। जबकि भाजपा ने आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया है। सुआर निर्वाचन क्षेत्र में, भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने काजिम के 30 वर्षीय बेटे हैदर अली खान (उर्फ हमजा मियां) को मैदान में उतारा है।

एनडीए द्वारा मैदान में उतरने वाले पहले मुस्लिम उम्मीदवार

अब्दुल्ला. कांग्रेस ने पहले शिया मुस्लिम हैदर को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन वह अपना दल (एस) में चले गए और 2014 के बाद से यूपी में एनडीए द्वारा मैदान में उतरने वाले पहले मुस्लिम उम्मीदवार बन गए। अपना दल ने नेतृत्व किया।

टिकट देकर आश्चर्यचकित कर दिया

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा, जिसका पूर्वी यूपी में प्रभाव है। जिसमें कुर्मी की एक बड़ी आबादी है। उत्तर पश्चिमी यूपी में रोहिलखंड क्षेत्र के एक निर्वाचन क्षेत्र से हैदर को अपना टिकट देकर आश्चर्यचकित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button