राम मंदिर के लोकार्पण से पहले अयोध्या को सजाया जायेगा दुल्हन की तरह !

श्रद्धालु अपने अराध्य के दर्शन के लिए आ सकेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी इस पर पूरी नजर है।

जिस पल का सभी को था इंतज़ार वो घड़ी जल्दी ही पास आने वाली है अयोध्या निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है राम भक्तों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का गर्भ गृह तैयार हो गया है और पहली मंजिल का निर्माण पूरा होने के साथ ही अगले साल मकर संक्रांति के बाद 16 से 24 जनवरी के बीच रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी जिसके बाद श्रद्धालु अपने अराध्य के दर्शन के लिए आ सकेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी इस पर पूरी नजर है।

yogi adityanath gave instructions to decorated ayodhya before inauguration of Ram temple Ayodhya News: राम मंदिर के लोकार्पण से पहले बेहद भव्य तरीके से सजाई जाएगी अयोध्या, सीएम योगी ने दिए निर्देश

पहली मंजिल का निर्माण

जिसमे उन्होने निर्देश दिए की मंदिर के लोकार्पण से पहले पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के लोकार्पण से पहले ‘अवधपुरी’ को सजाने के निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अयोध्या में चल रही अवस्थापना विकास सम्बन्धी परियोजनाओं की समीक्षा की और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के सुरक्षा प्रबन्धन की कार्ययोजना के सम्बन्ध में विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Ayodhya Ram Mandir: चंद्रपुर की सागौन की लकड़ी के बनेंगे राम मंदिर के  दरवाजे...अयोध्या पहुंची लकड़ी की पहली खेप, जानिए क्या है इसकी खासियत -  chandrapur ...

सरकारी आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक

उन्होंने कहा कि ऐसे में नगर विकास विभाग स्वच्छता के लिए विशेष प्रबंध करे और अतिरिक्त स्वच्छता कर्मियों की तैनाती की जाए।  मुख्यमंत्री ने राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की कार्ययोजना की समीक्षा करते हुए कहा, ‘‘मंदिर और श्रद्धालुओं/पर्यटकों की सुरक्षा प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जाए। अगले एक महीने में उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल की उपस्थिति अयोध्या में सुनिश्चित की जाए।’’ अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का लोकार्पण अगले साल जनवरी में होना है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button