‘उत्तर प्रदेश’: PFI के ठिकानों पर ATS ने की छापेमारी, खौफनाक साजिश का हुआ खुलासा !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) की राजधानी 'लखनऊ' (Lucknow) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी की योगी सरकार बनने के बाद से राज्य के मुसलमानों में जहर व कट्टरता घोलने वाले बड़ी साजिश रच रहे थे।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) की राजधानी ‘लखनऊ’ (Lucknow) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान यूपी की योगी सरकार बनने के बाद से राज्य के मुसलमानों में जहर व कट्टरता घोलने वाले बड़ी साजिश रच रहे थे। सूत्रों के मुताबिक UP ATS (Anti-Terror Squad)  ने 6 पीएफआई (PFI) सदस्यों से पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान बिहार के फुलवारी शरीफ में रची जा रही साजिश में मिशन गजवा हिंद-2047 में शामिल होने का खुलासा किया है।

‘कुर्सी रोड’ को बनाया था अड्डा

Popular Front of India (PFI) ने 10 साल पहले कुर्सी रोड पर अपना पहला अड्डा बनाया था। उसने एक मदरसे में शिक्षा प्राप्त कर रहे नौजवानों को गुमराह किया और इस्लाम के नाम पर संगठन का विस्तार बाराबंकी तक कर लिया था। करीब 30 किलोमीटर का एक पूरा हिस्सा PFI के निशाने पर रहा, ऐसे में पीएफआई के दूसरे अड्डे बख्शी का तालाब का पता खुफिया एजेंसियों को 3 साल पहले तब चला।

‘खुफिया एजेंसी’ ने किया खुलासा

जब नई दिल्ली अधिवेशन में इस क्षेत्र से लोग 7 बसों से आगरा एक्सप्रेस वे से निकले खुफिया संगठनों ने नई दिल्ली जाने वालों का ब्योरा भी खंगाला था। ऐसे में उस अधिवेशन में ही इस्लामिक राष्ट्र बनाने जैसे नापाक मंसूबों पर मंथन किया गया था। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट बताती है कि, PFI में स्वयं सेवी संगठन होने का मुखौटा पहनकर देश में हिंसा फैलाने की साजिश सुयोजित तरीके से रची है।

‘आरोपियों’ को भेजा जेल

2047 तक भारत को खंडित कर इस्लामिक मुल्क बनाने की साजिश व गैरकानूनी गतिविधियों आदि के मामले में गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद अहमद बेग, नदीम अंसारी उर्फ मुन्ना व कमरुद्दीन उर्फ बबलू को सत्र अदालत ने 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

‘कुर्सी इलाके’ से किया गिरफ्तार

शुक्रवार को एडीजे अनुरोध मिश्रा की अदालत के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड हासिल किया गया, बीते गुरुवार को एसटीएफ ने अहमद बेग एसडीपीआई नेता को मदेयगंज, जबकि शुक्रवार को पीएफआई सदस्य आरोपी नदीम वा कमरुद्दीन को बाराबंकी के थाना कुर्सी इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button