शबाना आज़मी के बाद अनुराग कश्यप ने दी ‘The Kerala Story’ पर अपनी प्रतिक्रिया, बोल गए यह बात !

5 मई को सिनेमा घरो में रिलीज़ हुई द करेला स्टोरी को जहां एक तरफ खूब सराहना मिल रही है वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्य इस फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे है।

5 मई को सिनेमा घरो में रिलीज़ हुई द करेला स्टोरी को जहां एक तरफ खूब सराहना मिल रही है वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्य इस फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे है। इसी बीच अनुराग कश्यप ने प्रतिबंध के बारे में बात करते हुए ट्वीट शेयर किया गया। अनुराग ने ट्वीट किया कि किसी फिल्म पर प्रतिबंध लगाना ‘गलत’ है, भले ही वह ‘प्रचार’ ही क्यों न हो। इससे पहले दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने भी द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध की आलोचना की थी।

 

सही तरीका’ फिल्म पर प्रतिबंध लगाना नहीं है।

पश्चिम बंगाल में द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए अनुराग कश्यप ने बुधवार को ट्वीट किया, “आप फिल्म से सहमत हैं या नहीं, यह प्रचार हो, प्रति प्रचार हो, आपत्तिजनक हो या नहीं, इस पर प्रतिबंध लगाना गलत है।आगे अनुराग ने कहा कि अपनी बात रखने का ‘सही तरीका’ फिल्म पर प्रतिबंध लगाना नहीं है। फिल्म निर्माता ने लोगों से इसके बजाय अफ्वाह देखने को कहा। अनुराग ने कहा कि सुधीर मिश्रा द्वारा लिखित और निर्देशित नई फिल्म, ‘सोशल मीडिया के दुरुपयोग और नफरत और अशांति पैदा करने के लिए निहित पूर्वाग्रह को कैसे हथियार बनाया जाता है, के खिलाफ बात करती है।

उन्होंने ट्वीट किया, “आप प्रचार से लड़ना चाहते हैं। फिर संख्या में जाकर फिल्म देखें जो सोशल मीडिया के दुरुपयोग के खिलाफ बात करती है और नफरत और अशांति पैदा करने के लिए निहित पूर्वाग्रह को कैसे हथियार बनाया जाता है। यह सिनेमाघरों में चल रही है और इसे “अफवाह” कहा जाता है। जाओ अपनी आवाज को और मजबूत करो। जाओ एक मुद्दा बनाओ। लड़ने का यही सही तरीका है।

इस वजह से फिल्म को मिल रही लोगों की नकरात्मकता

फिल्म को लेकर विरोध की वजह की बात करे तो फिल्म के ट्रेलर के अनुसार केरल की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और आतंकवादी समूह, आईएसआईएस में शामिल हो गईं। फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में YouTube पर ट्रेलर को ‘32,000 महिलाओं की कहानी’ से 3 महिलाओं की कहानी में बदल दिया था। जिसके बाद कई लोगों ने इसे कथित रूप से पोलिटिकल प्रोपेगेंडा बताया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button