UP में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज ,आया सरकार का निर्देश !

22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल , कॉलेज में छुट्टी घोषित कर दी है इसके साथ ही 22 जनवरी को यूपी में शराब की दुकानें बंद रहेगी।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले यूपी सरकार ने 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल , कॉलेज में छुट्टी घोषित कर दी है इसके साथ ही 22 जनवरी को यूपी में शराब की दुकानें बंद रहेगी। सीएम योगी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को ‘राष्ट्रीय उत्सव’ की संज्ञा दी है ,गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या दौरे पर श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी।

22 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज- दारू की बिक्री पर भी रहेगी रोक | Schools  and colleges will remain closed on January 22. There will also be a ban on  sale of liquor.

उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें बंद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है की उत्तर प्रदेश में जितनी भी शराब की दुकानें हैं, वो सब भी बंद रहेंगी। उस दिन निर्माणाधीन राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत भी हिस्सा लेंगे। देश भर से हजारों नेताओं, साधु-संतों और कलाकारों को इसके लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

Gorakhpur: CM Yogi ने की देव- विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा, शिल्पकारों को  किया सम्मानित | cm yogi did 'pran-pratistha' (consecration) of deities in  nine new temples in gorakhnath temple - Hindi Oneindia

VVIP के विश्राम स्थल का चयन

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आ रहे गणमान्य जनों को अयोध्या में बेहतर आतिथ्य प्राप्त होना चाहिए. हर एक वीवीआईपी के विश्राम स्थल का चयन पहले ही कर लिया जाए. मौसम के दृष्टिगत संभव है कि कुछ अतिथि एक-दो दिन पहले ही आ जाएं, ऐसे में उनके रुकने की बेहतर व्यवस्था हो.साथ ही होम स्टे की व्यवस्था भी है. टेंट सिटी की संख्या और बढ़ाये जाने की आवश्यकता है. कुंभ की तर्ज पर अयोध्या में 25-50 एकड़ में एक भव्य टेंट सिटी तैयार कराएं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button