विधानसभा सत्र के अंतिम दिन आक्रामक नजर आए अखिलेश यादव, प्रश्नों के जबाव न मिलने पर सदन से किया वाकआउट !

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार की सुबह से ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश विधानसभा के अन्य सदस्य काफी आक्रामक नजर आए....

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार की सुबह से ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश विधानसभा के अन्य सदस्य काफी आक्रामक नजर आए. अखिलेश यादव 12 विधायकों के साथ सुबह राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर आजम खान के साथ ज्यादती रोकने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

नाराज अखिलेश यादव ने किया वाकआउट

राजभवन से लौटकर विधानसभा पहुंचे तो सपा प्रमुख इलाहाबाद विश्वविद्यालय की फीस का मुद्दा उठाना चाहते थे. इस पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि पहले प्रश्नकाल होने दीजिए. इससे नाराज सपा विधायकों ने वॉकआउट कर दिया। पार्टी विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकार जनहित से जुड़े मुद्दों पर सवालों के जवाब नहीं दे रही है. अखिलेश ने कहा कि सदन सिर्फ चार दिन चला, कई सवालों पर सरकार ने जवाब तक नहीं दिया. राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के विधायक भी सपा विधायकों के साथ वाकआउट और पैदल मार्च में शामिल हुए।

सदन में उठाया इलाहाबाद विश्वविद्यालय का मुद्दा

विपक्षी नेताओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार छात्रों के साथ अच्छा नहीं कर रही है। शुक्रवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों के आंदोलन और महंगाई का मुद्दा उठाने की कोशिश की। इस पर स्पीकर सतीश महाना ने उन्हें प्रश्नकाल तक इंतजार करने को कहा। इससे असंतुष्ट सपा विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। इसके बाद सपा विधायक और अखिलेश यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता पैदल ही विधानसभा से पार्टी कार्यालय के लिए निकल पड़े।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button