आखिर किस वजह से एक भाई ने किया अपनी सगी बहन का कत्ल ?

बेशक ही सूटकेस में बेजान मिली मनीषा को इंसाफ मिल गया लेकिन एक बहन रिश्तों से हार गई वह बहन जिसने बचपन से लेकर जवानी तक जिस हाथ पर रक्षा सूत्र बांधा

बेशक ही सूटकेस में बेजान मिली मनीषा को इंसाफ मिल गया लेकिन एक बहन रिश्तों से हार गई वह बहन जिसने बचपन से लेकर जवानी तक जिस हाथ पर रक्षा सूत्र बांधा उसी हाथ ने उसे मौत के घाट उतार दिया। सिर्फ चंद पैसों के लिए।।कहानी उस मनीषा की जिसके सगे भाई ने हीं उसकी हत्त्या कर उसे सूटकेस में बंद करके बागपत में फेंक दिया की।

Baghpat News: प्रापर्टी की लालच में 'रिश्ताें का कत्ल', पहले गला घाेंटा फिर  सूटकेस में बंदकर जलाया, मनीषा की हत्या में भाई-भाभी गिरफ्तार - Noida Manisha  ...

बड़ा सवाल आखिर क्यों?

करोड़ों की जायदाद के लिए नोएडा के मनीष ने अपनी ही बहन कौ मौत के घाट उतार दिया। मनीष को जायदाद का ऐसा लालच था कि उसे अपनी पत्नी और उसके अफेयर से भी दिक्कत नहीं थी। पैसे के लिए बहन को रास्ते से हटाने का पूरा प्लान उसने पत्नी शिखा और उसके बॉयफ्रेंड पवन के साथ मिलकर बनाया। गला दबाकर मनीषा की हत्या करने के बाद उसकी लाश को सूटकेस में भरकर ले गए और बागपत के पास सूटकेस जलाकर भाग आए।

लेकिन पुलिस से बच न सके

पुलिस ने यह खौफनाक हत्याकांड सुलझा लिया है। मृतक के गायब होने की खबर सबसे पहले उसके चचेरे भाई ने पुलिस को दी थी। इसके बाद सीसीटीवी जांच और कॉल डिटेल्स से पूरी साजिश खुलकर सामने आ गई।

चलिए आपको समझाते है पुरी कहानी

बागपत के पास एक गांव में पिछले सप्ताह पुलिस को एक अधजली लाश मिलती है जांच में पता चला कि लाश नोएडा निवासी मनीषा की है। मनीषा के दादा सैदपुर गांव के पूर्व प्रधान थे और यह परिवार क्षेत्र के प्रतिष्ठित और पैसे वाले परिवारों में शुमार है। इधर मनीषा को घर में नहीं देखकर उसके चचेरे भाई ने नोएडा के सेक्टर 39 पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना की जांच शुरू हुई तो कड़ियां मिलती गईं और आखिरकार साजिश की पोल खुल गई।

प्रेमी के साथ मिलकर पूरी साजिश

पुलिस की जांच में पता चला है कि मनीषा की भाभी शिखा का अफेयर पिछले कई सालों से पवन के साथ चल रहा था। जब मनीषा को यह बात पता चली तो उसने अपने भाई को सारी बात बता दी। हालांकि, पत्नी के अफेयर से ज्यादा भाई को करोड़ों की जायदाद की परवाह थी। मनीषा को परिवार की तरफ से करोड़ों की संपत्ति मिली थी और भाई इसके खिलाफ था। इसके बाद भाभी ने भाई को भड़काया और उसे रास्ते से हटाने के लिए अपने प्रेमी के साथ मिलकर पूरी साजिश रची।

शिखा के बार-बार बयान बदलने से भी पुलिस को शक

पुलिस ने जहां लाश फेंकी गई थी उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें एक संदिग्ध कार मिली थी जिसे ट्रेस किया गया। इसके बाद पूछताछ में मनीष और उसकी पत्नी शिखा के बार-बार बयान बदलने से भी पुलिस को शक हुआ। जब कॉल डिटेल्स खंगाले गए और मोबाइल लोकेशन चेक की गई तो सारी पोल खुल गई। सख्ती से पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। परिवार के सदस्यों के लिए यह दोहरा सदमा है क्योंकि अपनी बेटी का हत्यारा बेटा और बहू ही हैं।

मानवता और रिश्ते तार तार

पुलिस ने पहले ही मृतका के भाई मनीष और उसकी पत्नी शिखा को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया था। जिसमें सिसाना गांव का पवन फरार चल रहा था। लेकिन सिसाना गांव में श्मशान घाट के समीप मंगलवार शाम पुलिस की फरार हत्यारोपी पवन के साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें पैर में गोली लगने से पवन घायल हो गया। और पुलिस की गिरफ्त मे आ गया। ये घटना समाज मे कम होते रिश्तों के मूल्यों को भी दर्शाती है और बताती है की वाकई पैसा रिश्तों से बड़ा हो चुका है जिसमे मानवता और रिश्ते तार तार हो रहे है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button