# एक्शन बैठक : सीएम योगी ने खनन विभाग को जारी की सशक्त गाइडलाइन !

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी दशा में ओवरलोडिंग न हो यह नियम विरुद्ध भी है व दुर्घटनाओं का कारक भी बनता है, इस दिशा में सख्ती की जानी चाहिए

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज खनन विभाग के अधिकारियों के समक्ष कार्ययोजना को लेकर समीक्षा बैठक की है। जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी दशा में ओवरलोडिंग न हो। यह नियम विरुद्ध भी है और दुर्घटनाओं का कारक भी बनता है। इस दिशा में सख्ती की जानी चाहिए।

आमजन हों या पट्टाधारक सभी की सुविधा का ध्यान

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बालू, मौरंग, गिट्टी जैसे उप खनिजों की कीमतों में अनावश्यक बढ़ोतरी न हो। इससे विभिन्न विकास परियोजनाएं भी प्रभावित होती हैं। ऐसे में उप खनिजों का कृत्रिम अभाव पैदा करने वाले कालाबाजारियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाए। सीएम योगी ने कहा कि आमजन हों या पट्टाधारक सभी की सुविधा का ध्यान रखते हुए अनेक अभिनव प्रयास किए गए हैं।

हितधारकों के लिए पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित होनी चाहिए

 

अपनी इस बैठक में सीएम ने कहा कि खनन कार्य से जुड़े सभी हितधारकों के लिए पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित होनी चाहिए। लगातार प्रयासों से वित्तीय वर्ष 2022-23 में गत वर्ष की तुलना में माह जून तक ₹168 करोड़ अधिक राजस्व की प्राप्ति हुई है। चालू वित्तीय वर्ष के लिए खनन कार्यों से ₹4,860 करोड़ राजस्व संग्रह का लक्ष्य है, जिसके अनुरूप आवश्यक प्रयास किए जाएं।

सरकार कि तरह ही एक्शन मोड में नज़र आ रहे

आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ पहली सरकार कि तरह ही एक्शन मोड में नज़र आ रहे है। उनके फैसले अभी भी ठीक वैसे ही लिए जा रहे है जैसे पहली सरकार में लिए जाते थे। फ़िलहाल मुख्यमंत्री की आज जो बैठक हुई उसका कितना असर पड़ा है। ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button