मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में प्रशांत कुमार ने सपा प्रमुख का पलटवार, अखिलेश ने डीजीपी के सामने रखे चौंकाने वाले आंकड़े!

यूपी के सुल्तानपुर में हुए एनकाउंटर पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। प्रशांत कुमार के जवाब के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी पुलिस महानिर्देशक को आंकड़े दिखा दिए हैं। अखिलेश यादव ने एक्स पर फर्जी एनकाउंटर के आंकड़े पोस्ट किए हैं।

लखनऊ : सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां हुई डकैती के मामले में कुछ दिन पहले ही एसटीएफ ने एनकाउंटर किया था। इस एनकाउंटर में एक लाख का इनामी मंगेश यादव मारा गया था। इसके बाद से लगातार विपक्ष फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगा रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि यूपी पुलिस जाति देखक कर एनकाउंटर कर रही है। इस बीच, बुधवार को अखिलेश यादव ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने फर्जी एनकाउंटर के आंकड़े शेयर किए हैं। हालांकि, उनकी ओर से यह जानकारी नहीं दी गई कि यह आंकड़े किसने जारी किए हैं। आंकड़ों का सोर्स नहीं दिया गया।
यूपी पुलिस की ओर से अपराधियों के एनकाउंटर किए जा रहे हैं। सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है। उन्होंने अपने एक्स पर आंकड़े पोस्ट किए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पीडीए के 125 लोगों का एनकाउंटर होना बताया है। उन्होंने इसके साथ लिखा है कि बीजेपी राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर कानूनी हत्याओं की नाइंसाफी का भी आंकड़ा है और साथ ही पीडीए के विरुद्ध हुए अन्याय का भी।

अखिलेश यादव ने एक्स पर फेक एनकाउंटर के आकड़े ट्वीट किया

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर फेक एनकाउंटर के आकड़े ट्वीट किया, जिसमें लिखा, भाजपा राज में एनकाउंटर का आँकड़ा गैर क़ानूनी हत्याओं की नाइंसाफ़ी का भी आँकड़ा है और साथ ही पीडीए के विरूद्ध हुए अन्याय का भी। #नहीं_चाहिए_भाजपा

Image

अखिलेश के बयान पर डीजीपी का पलटवार

पांच सितंबर को सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर में मंगेश यादव मारा गया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर हमला बोलते हुए कहा था कि पुलिस जाति देखकर अपराधियों को मुठभेड़ में निशाना बना रही है। उनके बयान पर जवाब देते हुए यूपी पुलिस महानिदेक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा था कि पुलिस किसी की जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है। इस तरह की चीजें पुलिस नहीं करती है। पुलिस पूरी तरह से निष्पक्ष होकर कार्रवाई करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button