प्राण प्रतिष्ठा के 6 महीने के भीतर ही ‘रिस रही’ अयोध्या राम मंदिर की छत !

मुख्य पुजारी ने राम मंदिर निर्माण को पूरा करने के लिए जुलाई 2025 की समय सीमा को पूरा करने के बारे में संदेह व्यक्त किया, राम लला की मूर्ति के पास पानी के रिसाव के मुद्दों की जांच की मांग की।

मानसून 2024 की शुरुआत के बीच कथित तौर पर अयोध्या राम मंदिर की छत ‘रिस रही है’। पवित्र मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने इस घटना पर ‘आश्चर्य’ व्यक्त करते हुए कहा, ‘इतने सारे इंजीनियर यहां हैं, और प्राण प्रतिष्ठा थी 22 जनवरी को आयोजित, लेकिन छत से पानी रिस रहा है। ऐसा किसी ने नहीं सोचा होगा”।

Ayodhya Ram Temple's Head Priest Flags Leaky Roof

पहली बारिश के बाद से ही मंदिर की छत टपकने लगी

खबरों के मुताबिक, राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि पहली बारिश के बाद से ही मंदिर की छत टपकने लगी थी. आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि पानी का रिसाव विशेष रूप से उस स्थान के पास शुरू हुआ जहां राम लला की मूर्ति रखी गई है।
दास ने उल्लेख किया कि नवनिर्मित राम मंदिर में उचित जल निकासी का अभाव है, जिससे ऊपर से पानी रिसता है और मूर्ति के पास जमा हो जाता है।

अयोध्या में पहली ही बारिश में टपकने लगी राम मंदिर की छत, मुख्य पुजारी का  दावा- जहां रामलला, वहां भी भरा पानी

मुख्या पुजारी द्वारा जाँच का आवाहन

मुख्य पुजारी ने आगे राम मंदिर के चल रहे निर्माण पर चर्चा की और जुलाई 2025 तक इसे पूरा करने के बारे में संदेह व्यक्त किया, लेकिन अन्यथा सुझाव देने वाले किसी भी दावे को स्वीकार किया। उन्होंने निर्माण प्रक्रिया पर चिंताओं को उजागर करते हुए कार्रवाई और जांच का आह्वान किया। मुख्य पुजारी की टिप्पणियां राम मंदिर के लिए जुलाई 2025 की निर्माण समय सीमा को पूरा करने के बारे में संदेह को रेखांकित करती हैं, जबकि प्रतिष्ठित राम लला की मूर्ति के पास हाल के जल रिसाव के मुद्दों की जांच की आवश्यकता पर बल देती हैं।

अयोध्या में पहली ही बारिश में टपकने लगी राम मंदिर की छत, मुख्य पुजारी बोले-  जहां रामलला, वहां भी भरा पानी- Hum Samvet

राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने आगाह किया कि जब तक इस मुद्दे का तुरंत समाधान नहीं किया गया, यह प्रार्थना अनुष्ठानों को जटिल बना सकता है, खासकर बारिश में अपेक्षित वृद्धि के साथ।उन्होंने निर्माण प्रक्रिया पर चिंताओं को उजागर करते हुए कार्रवाई और जांच का आह्वान किया। मुख्य पुजारी की टिप्पणियां राम मंदिर के लिए जुलाई 2025 की निर्माण समय सीमा को पूरा करने के बारे में संदेह को रेखांकित करती हैं, जबकि प्रतिष्ठित राम लला की मूर्ति के पास हाल के जल रिसाव के मुद्दों की जांच की आवश्यकता पर बल देती हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button