CONGRESS: थरूर-दिग्विजय की अध्यक्ष पद की दोस्ताना जंग के बीच, सीएम पद के लिए आ रही कई अटकले !

कांग्रेस पॉलिटिकल ड्रामा अभी लगातार जारी है। कांग्रेस की कहानी इन दिनों रहस्य, रोमांच और एंटरटेनमेंट से भरपूर हो चुकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है

कांग्रेस पॉलिटिकल ड्रामा अभी लगातार जारी है। कांग्रेस की कहानी इन दिनों रहस्य, रोमांच और एंटरटेनमेंट से भरपूर हो चुकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कांग्रेस अध्यक्ष के नामांकन भरने का आज आखिरी दिन अध्यक्ष पद के दावेदार शशि थरूर फॉर्म जमा करने के लिए कांग्रेस ऑफिस के लिए निकल गए हैं।

अभी भी सीएम बन सकते है पायलट ?

29 सितंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने राजस्थान के CM का फैसला सोनिया गांधी के ऊपर छोड़ रखा है राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला एक-दो दिन में हो जाएगा। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि गहलोत CM होंगे या नहीं।

वहीं आपको बताते चले गुरुवार रात करीब 8 बजे सचिन पायलट सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। करीब एक घंटे चली बैठक के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा- राजस्थान को लेकर आलाकमान से विस्तार से चर्चा हुई। हमारा मकसद है कि हम अगली बार भी राजस्थान में सरकार बनाएं।

थरूर-दिग्विजय के बीच होगा दोस्ताना मुकाबला होगा

अध्यक्ष पद के दो प्रमुख दावेदार थरूर ने दिग्विजय से मुलाकात का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘हम दोनों सहमत हुए हैं कि हमारे बीच प्रतिद्वंद्वियों जैसी लड़ाई नहीं है, बल्कि सहयोगियों के बीच दोस्ताना मुकाबला होगा। दोनों चाहते हैं कि कांग्रेस ही विजयी हो।’ जवाब में दिग्विजय सिंह ने लिखा: ‘मैं शशि थरूर से सहमत हूं।

हमारी लड़ाई भारत की सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है। हम दोनों गांधीवादी और नेहरूवादी विचारधारा में भरोसा रखते हैं और कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं।’ वहीं आपको बताते चले खड़गे के अलावा, मीरा कुमार, मुकुल वासनिक और कुमारी शैलजा का नाम भी चर्चा में है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button