सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर परिवार ने मांगी सीबीआई और एनआईए जांच

सिद्धू मूसेवाला के परिवार के सदस्यों ने सोमवार को गायक से कांग्रेस नेता बने गायक के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया, जिसकी रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सिद्धू मूसेवाला के परिवार के सदस्यों ने सोमवार को गायक से कांग्रेस नेता बने गायक के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया, जिसकी रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिला प्रशासन ने मूसा गांव स्थित उनके घर पर परिजनों के साथ बैठक की। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधवारा भी उनके घर पर थे।

 CBI जांच कराने की मांग

परिवार के सदस्यों ने हत्या की एनआईए जांच और उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने सुरक्षा कवर छीन लिए गए व्यक्तियों की सूची लीक की, क्योंकि सिद्धू मूसेवाला उनमें से एक था। मूसेवाला  के पिता ने भगवंत मान को पत्र लिखकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की है।

उनके परिवार के सदस्यों का मानना ​​है कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने के अपडेट ने गायक से नेता बने गायक की दिनदहाड़े हत्या में एक प्रमुख भूमिका निभाई। मानसा के एसएसपी गौरव तोरा ने कहा कि “मूस वाला ने अपनी बुलेटप्रूफ कार और बंदूकधारियों को नहीं लिया, जब वह कार चला रहे थे, जिस पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने हमला किया था, जिसके परिणामस्वरूप प्रसिद्ध गायक की मौत हो गई थी।”

मोसेवाला को आये धमकी भरे फ़ोन

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें कहा गया है कि गायक को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से धमकी भरे फोन आ रहे थे। हमले का एक सीसीटीवी फुटेज सोमवार को सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे मूसेवाला की कार के पीछे दो कारें दौड़ रही थीं, जब उसे घातक रूप से गोली मार दी गई थी।

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के कार्यालय ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि सीएम सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मिनट-दर-मिनट अपडेट ले रहे हैं और आज वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई की जानी चाहिए।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button