डार्क लिपस्टिक लगाने के 4 सही तरीके!

तरह-तरह के लिप कलर ट्रेंड में हैं, इसलिए कोई भी अपने मेकअप लुक को बिना लिपस्टिक के कंप्लीट करने के बारे में सोच भी नहीं सकता...

लिपस्टिक (Lipstick) एक ऐसी मेकअप एक्सेसरी है। जिसका इस्तेमाल ज्यादातर महिलाएं करती हैं। यह स्टेपल मेकअप प्रोडक्ट हमारे लुक को मोनोटोनॉस से चमकदार बना देता है। तरह-तरह के लिप कलर ट्रेंड में हैं। इसलिए कोई भी अपने मेकअप लुक को बिना लिपस्टिक के कंप्लीट करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। लेकिन आमतौर पर महिलाएं अपने गो-टू बैग्स में न्यूड या ब्राइट कलर की लिपस्टिक कैरी करती हैं। वहीं डार्क शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल सिर्फ बोल्ड लुक के लिए किया जाता है। डार्क शेड की लिपस्टिक लगाने वाली महिलाओं को कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। ताकि उनका लुक एलिगेंट बना रहे।

मेकअप के लिए टिप्स

होठों को एक्सफोलिएट करें

अगर आप डार्क लिपस्टिक लगाने जा रही हैं। तो इसे लगाने से पहले होठों से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाना जरूरी है। इसके लिए आपको स्क्रबर की मदद से इन्हें एक्सफोलिएट करना होगा। ध्यान रहे कि अपने होठों के लिए माइल्ड स्क्रबर का इस्तेमाल करें।

Related Articles

होठों को मॉइस्चराइज़ करे

जब आपका एक्सफोलिएशन हो जाए। तो उसकी नमी वापस पाने के लिए तुरंत एक अच्छा लिप बाम लगाएं। आपको बता दें कि अगर होंठ रूखे रहेंगे तो डार्क लिपस्टिक अच्छा लुक नहीं देगी।

बेस तैयार करें

अब किसी भी हल्के कंसीलर या फाउंडेशन की थोड़ी मात्रा लगाएं। जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो। इसे अपने पूरे होठों पर लगाएं। यह एक प्राइमर के रूप में कार्य करता है और सभी दरारें और असमानता को भर देता है। जो उनके होठों में हो सकती हैं।

अपने होठों को लाइन करें

डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले लिपस्टिक से मैच करते हुए लिप लाइनर की मदद से आउटलाइन बनाना न भूलें और उसे अच्छा शेप दें।

लिपस्टिक लगाएं

लिप लाइनर को शेप देने के बाद इसे लिपस्टिक से भरें। ऐसा करने से होठों पर लिपस्टिक देर तक टिकी रहती है और फैलती नहीं है। लेकिन कामदेव के धनुष के ठीक नीचे, अपने ऊपरी होंठ के बीच से लिपस्टिक लगाना शुरू करना न भूलें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button