योगी को जेल में कैद करने वाले आईएएस ने किया सीएम से मुलाकात ! शेयर की तश्वीर

कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करने के बाद खुद के द्वारा लिखी पुस्तक ‘कैलाश मानसरोवर यात्रा:आस्था के वैचारिक आयाम’ उन्हें भेंट की

कभी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेल ( jail ) की सलाखों में कैद करने वाले आईएएस हरिओम ने खुद उनसे मुलाकात की। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के बाद उन्होंने खुद के द्वारा लिखी पुस्तक ‘कैलाश मानसरोवर यात्रा:आस्था के वैचारिक आयाम’ उन्हें भेंट की।

गोरखपुर में सांप्रदायिक तनाव का माहौल

बात 2007 की है जब गोरखपुर में तैनाती के दौरान उन्होंने तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। तब योगी आदित्यनाथ को 11 दिन जेल में रहना पड़ा था। जब गोरखपुर में सांप्रदायिक तनाव का माहौल था। सांसद योगी आदित्यनाथ ने धरने का ऐलान कर दिया था। आदेश का पालन न करने के आरोप में योगी आदित्यनाथ की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। इस गिरफ्तारी के ठीक 24 घंटे बाद ही आईएएस हरिओम को हटा दिया गया था।

सीएम योगी के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर

यूपी के ये अधिकारी अपने प्रशासनिक कामों के साथ-साथ अपने गाने, गज़लों, किताबों के जरिए भी लोगों के बीच जगह बना चुके हैं। इसके कई एल्बम रिलीज हो चुके हैं। तो वहीं आईएएस हरिओम ने ट्विटर पर सीएम योगी के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मैंने उन्हें जीत की बधाई देने के साथ अपनी पुस्तक ‘कैलाश मानसरोवर यात्रा:आस्था के वैचारिक आयाम’ भेंट की।”

हरिओम ने कई किताबें भी लिखी

सन 1997 बैच के आईएएस अफसर डॉ. हरिओम के कई एलबम भी आ चुके हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वे सिंगर बनना चाहते थे। लेकिन फिर वह आईएएस अफसर बन गए। हरिओम को लिखने का भी बहुत शौक रहा है। आईएएस में सिलेक्शन के बाद भी लेखनी में उनकी दिलचस्पी कम नहीं हुई। हरिओम ने कई किताबें भी लिखी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button