कामयाबी : 21 लाख रुपये का प्रतिबंधित मादक पदार्थ पुलिस ने किया जब्त !

अब पुलिस के पास चुनौती यह होगी कि इस तस्करी के रास्ते को जल्द से जल्द बंद करें और गांजा तस्करी पर लगाम लगा सके।

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से आ रही है। जहाँ सिंगरौली जिले में एक बार फिर प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है। असल में झारखंड से यह खेप सिंगरौली आई थी। जिसे पुलिस ने पांच आरोपियों के साथ पकड़ लिया। जिसकी कुल कीमत 21 लाख रुपये बताई जा रही है।

गांजे की एक बड़ी खेप जब्त

सिंगरौली जिले के विंध्यनगर थाना पुलिस ने अपने जयंत इलाके से चेकिंग के दौरान लग्जरी गाड़ियों से गांजे की एक बड़ी खेप जब्त की है। बताया जा रहा है की गाड़ियों में 5 लोग सवार थे। जो बिल्कुल भी देखने से नहीं लग रहे थे कि वह गांजा तस्कर ( smugglers ) हो सकते हैं। लेकिन पुलिस ने सूचना के आधार पर गाड़ियों की तलाशी ली।

तस्करों ने अपना परंपरागत रूट बदल दिया

तो भारी मात्रा में गांजा और यह पांच आरोपी पकड़ में आ गए। पुलिस ने यह भी बताया कि दूसरे अलग-अलग जिलों में जिस तरह से पुलिस की सक्रियता बढ़ी है। इसी वजह से गांजा तस्करों ने अपना परंपरागत रूट बदल दिया है। जिससे वह अब सिंगरौली की तरफ से एक नए रूट की तलाश कर रहे हैं।

बाईट – अनिल सोनकर, एडिशनल एसपी सिंगरौली

यह कोई पहला मौका नहीं है जब सिंगरौली में गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई हो। हाल फिलहाल के समय में लगातार गांजे की बड़ी खेप सिंगरौली में पकड़ी जा रही है। मतलब साफ है कि गांजा तस्करों ने सिंगरौली को अपने नए रूप के रूप में डेवलप कर लिया है। अब पुलिस के पास चुनौती यह होगी कि इस तस्करी के रास्ते को जल्द से जल्द बंद करें और गांजा तस्करी पर लगाम लगा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button