इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये परीक्षा देते पकडे गए ” मुन्ना भाई ” ! पढ़िए पूरी खबर

प्रतापगढ़ में टीईटी ( TET ) परीक्षा पास कराने का 20 हजार का ठेका, विवेक कुमार ने दिया था. ठेके पर विवेक की जगह अमरजीत वर्मा गिरफ्तार परीक्षा दे रहा। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये परीक्षा मुन्ना भाई दे रहा था। कक्ष निरीक्षक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मय डिवाइस गिरफ्तार किया। मामला नगर कोतवाली के दहिलामऊ स्थित साकेत कालेज है।

कक्ष निरीक्षक को कुछ आवाज आई तो….

Related Articles

बता दे कि अंतू कोतवाली के कल्याणपुर का रहने वाला अमरजीत पड़ोसी गांव डंडवा के विवेक कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पहली पाली की परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक को कुछ आवाज आई तो कक्ष निरीक्षक ने शंका वस पुलिस को सूचित किया गया है। जिसके बाद पहुंची इलाकाई पुलिस ने गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई।

बाइट : अमरजीत मौर्य, पकड़ा गया मुन्नाभाई

बाइट : अनीता, कक्ष निरीक्षक साकेत कालेज

नकल विहीन परीक्षा का पूरा दारोमदार प्रशासनिक अफसरों पर होता है। लेकिन चुस्त दुरुस्त व नकलविहीन परीक्षा का दावा करने वाले जिलाधिकारी के दावों की धज्जियां उड़ाने के मामले में जिम्मेदारी लेने से बचते और पत्रकारों से बात करने को तैयार नहीं हुए है। इस बाबत सीओ सिटी ने बताया की अमरजीत नामक व्यक्ति 20 हजार का ठेका लेकर आधार कार्ड में हेराफेरी करके व विवेक कुमार के प्रवेशपत्र पर अपनी फ़ोटो लगाकर परीक्षा दे रहा था। इसके पूरे नेटवर्क को खंगालने का प्रयास किया जाएगा।

बाइट : अभय पांडेय, डीएसपी सिटी

बड़ा सवाल की तमाम जद्दोजहद के बावजूद नकल माफियाओं में कोई डर नहीं है। क्या डिवाइस के दूसरे छोर से उत्तर बताने वाला और इस नेटवर्क में शामिल अन्य लोग गिरफ्तार होंगे। फिर मामले में लीपापोती करके मामले को दबा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button