आज़म खां व नाहिद हसन को टिकट देने पर सपा प्रमुख अखिलेश ने दी सफाई, कही ये बड़ी ” बात “

रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट दिए जाने को लेकर उठ रहे सवालों पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ( akhilesh yadav ) ने सफाई दी है।

झूठे केस दर्ज किए गए

Related Articles

सपा अध्यक्ष ने जेल से चुनाव लड़ रहे आजम खान और नाहिद हसन का भी यह कहकर बचाव किया है कि उनके नेताओं के खिलाफ भाजपा शासन के दौरान झूठे केस दर्ज किए गए थे। बीजेपी लगातार सपा पर दागी और आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाकर हमलावर है।

केस उनके पति के खिलाफ

इस बीच समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की तो उसमें सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति का भी नाम था। नाबालिग से रेप केस में दोषी पाए जाने पर उम्रकैद की सजा काट रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को सपा ने अमेठी से टिकट दिया है। अखिलेश यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ”गायत्री प्रजापति की पत्नी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है, केस उनके पति के खिलाफ हैं।”

बीजेपी ने अधिकतर केस दर्ज कराए

सपा के दूसरे नेताओं का भी बचाव करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ”आजम खान के खिलाफ अधिकतर केस बीजेपी शासन के दौरान दर्ज किए गए। जहां तक नाहिद हसन का सवाल है, बीजेपी ने उनके खिलाफ अधिकतर केस दर्ज कराए हैं।” सपा ने नाहिद हसन को वेस्ट यूपी की कैराना सीट से उम्मीदवार बनाया है तो सासंद आजम खान को रामपुर सीट से उतारा गया है। दोनों ही नेताओं ने जेल से ही नामांकन कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button