पत्नी घर छोड़कर मायके चली गई है, वापस लाने के लिए 3 दिन की छुट्टी चाहिए साहब

रकारी विभाग में छुट्टी मांगने की अजीबोगरीब तरह के प्रार्थना पत्र आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बानी हुए हैं।

सरकारी विभाग में छुट्टी मांगने की अजीबोगरीब तरह के प्रार्थना पत्र आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बानी हुए हैं। हाल ही के दिनों में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक जवान का छुट्टी को लेकर दिया गया प्रार्थना पत्र काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ हैं।

जिसमें यूपी के बलिया जनपद में डायल 112 में तैनात सिपाही ने अपने विभाग को छुट्टी के लिए एक प्रार्थना पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने 15 दिनों की छुट्टी मांगते हुए लिखा था कि “महोदय प्रार्थी की शादी को 7 महीने हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है, मैडम ने डॉक्टर के सलाह के अनुसार दवा ली है और उनके साथ रहना है”।

बीएसए ऑफिस के क्लर्क ने दिया अज़ीबोगरीब आवेदन

इसी तर्ज पर अब एक और प्रार्थना पत्र कानपुर जिले से सामने आया है। जहां कानपुर की BSA ऑफिस में तैनात एक क्लर्क ने अपने अधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन दिया है। आवेदन में क्लर्क ने लिखा है कि पत्नी घर छोड़कर मायके चली गई है, वापस लाने के लिए 3 दिन की छुट्टी चाहिए। एक साल से छुट्टी नहीं मिलने के कारण पत्नी की नाराजगी बढ़ गई। लड़ाई के बाद वह बच्चों को लेकर मायके चली गई है।

दिया अनोखा शीर्षक

शमशाद अहमद ने 4 अगस्त से 6 अगस्त तक अवकाश पर रहने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम नगर को यह प्रार्थना पत्र लिखा है।

जिस के शीर्षक में उन्होंने लिखा है कि “पत्नी को मायके से लिवाकर लाने के लिए अवकाश प्रार्थना पत्र के संबंध में”-

सोशल मीडिया पर चर्चित एप्लीकेशन

शमशाद नाम के क्लर्क के द्वारा छुट्टी के लिए दिया गया यह एप्लीकेशन उनके विभाग ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

हालांकि इस पत्र को लेकर शमशाद के साथ कार्य करने वाले कर्मचारी उनका मजाक उड़ा रहे हैं लेकिन शमशाद का कहना है कि उन्हें पिछले 1 साल से किसी भी तरह की छुट्टी नहीं मिली है इसी बात को लेकर पत्नी से बीते कई महीनों से मामूली कहासुनी चल रही थी। लेकिन 2 दिन पहले बात ज्यादा बढ़ गई जिसकी वजह से पत्नी घर छोड़कर बेटी और दोनों बेटों के साथ मायके चली गई।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button