ट्रक ड्राइवर का बेटा कैसे बना सुपरस्टार? पढ़िए यश की सफलता की कहानी !

'रॉकी ​​भाई' कहे जाने वाले अभिनेता यश को आज के समय में किसी पहचान की जरूरत नहीं है. केजीएफ सीरीज के बाद से उनकी ग्लोबल फैन....

‘रॉकी ​​भाई’ कहे जाने वाले अभिनेता यश को आज के समय में किसी पहचान की जरूरत नहीं है. केजीएफ सीरीज के बाद से उनकी ग्लोबल फैन फॉलोइंग में इजाफा हुआ है। यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक के हासन जिले के एक छोटे से गांव भुवनहल्ली में हुआ था। यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है और उनके पिता सरकारी बस ड्राइवर के रूप में काम करते हैं।

यश बचपन से ही सिनेमाई दुनिया में कुछ करना चाहते थे और उसी समय घर से 300 रुपए लेकर हैदराबाद आ गए और कोशिश भी करने लगे। लेकिन तब किसी ने कहां सोचा होगा कि यह लड़का एक दिन कन्नड़ सिनेमा को वैश्विक पहचान दिला सकता है? उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए आपको यश के बारे में कुछ बातें बताते हैं।

KGF ने बदली किस्मत: यश ने इसे बड़ा बनाने के लिए कड़ी मेहनत की, नाटकों से शुरुआत की और टीवी की दुनिया तक पहुंचा। यश ने साल 2008 में फिल्म ‘मोगेना मनसु’ से डेब्यू किया था। यश ने पहली ही फिल्म के लिए पुरस्कार भी जीता और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यश ने ‘राजधानी’, ‘ड्रामा’, ‘गुगली’, ‘राजा होली’, ‘मि. और श्रीमती रामचारी’ और ‘मास्टरपीस’ जैसी फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन जिस फिल्म ने न केवल प्रसिद्धि दी बल्कि कन्नड़ सिनेमा को एक नई पहचान भी दी, वह केजीएफ थी। केजीएफ के बाद केजीएफ 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया और अब प्रशंसक केजीएफ 3 का इंतजार कर रहे हैं।

कारों और घड़ियों के हैं शौकीन यश को लग्जरी कारों और घड़ियों का काफी शौक है। सबसे पहले यश के कार कलेक्शन की बात करें तो उनमें रेंज रोवर इवोक भी शामिल है, जिसकी मौजूदा कीमत 60 से 80 लाख रुपए के बीच है। इसके अलावा एक Mercedes-Benz 5-सीटर GLC 250D Coupe है, जिसकी कीमत करीब 78 लाख रुपए है और दूसरी Mercedes-Benz 7-सीटर Benz GLS 350D लग्जरी SUV कार है, जिसकी कीमत करीब 85 लाख रुपए है। कारों के अलावा अब यश के वॉच कलेक्शन की बात करें तो उनके पास करीब 17 लाख रुपये की रोलेक्स जीएमटी मास्टर, लगभग 18 लाख रुपये की ऑडेमर्स पिगुएट रॉयल ओक क्रोनोग्राफ और करीब 5 लाख रुपये की कीमत वाली ब्रेटलिंग सुपरओसियन हेरिटेज 42 है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button