UPSC Recruitment 2022: कई ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, इस तरह करें अप्लाई !

UPSC Jobs 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है।

UPSC Jobs 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। यूपीएससी (UPSC) ने कई पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा डिप्टी डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर, साइंटिफिक ऑफिसर, सीनियर फोटोग्राफिक ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ हैं। इसके लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कौन से है रिक्ति पद

UPSC भर्ती अभियान के जरिए भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ ग्रेड, सूचना और प्रसारण मंत्रालय में 22 पद, सहायक निदेशक के 2 पद, फ्लाइंग ट्रेनिंग उप निदेशक के 2 पद ,नागरिक उड्डयन मंत्रालय में 2 पद ,वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद, फोटोग्राफिक अधिकारी , जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के 1 पद, वरिष्ठ फोटोग्राफिक अधिकारी, जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के 1 पद, केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय सूचना सेवा का जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। जबकि वरिष्ठ ग्रेड के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। वहीं, सीनियर फोटोग्राफिक अधिकारी पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और फोटोग्राफी की विभिन्न शाखाओं में तीन साल का अनुभव होना चाहिये। ज़्यदा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन की मदद ले सकते हैं।

UPSC Jobs 2022 में सिलेक्टेड कैंडिडेट को 7t h CPC के तहत मिलेगा वेतन मिलेगा।

तो फॉर्म हो जाएगा रिजेक्ट

इन पदों पर भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी 01 सितंबर 2022 से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट के बाद अप्लाई करने वालों के फॉर्म रिजेक्ट कर दिए जाएंगे। एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गलती या गलत जानकारी पाई जाने पर भी फॉर्म को रिजेक्ट हो सकते है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button