UP METRO: यूपी मेट्रो का तोहफा, 30 दिन तक मेट्रो में यात्रा करना हुआ आसान

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने लांच किया सुपर सेवर कार्ड, यात्रियों को बड़ा तोहफा

सूबे की योगी सरकार ने मेट्रो(UP METRO) यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बड़ा तोहफा दिया है दरअसल योगी सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मंगलवार को यूपी मेट्रो(UP METRO) के लिए सुपर सेवर कार्ड का शुभारंभ किया। ये सुपर सेवेर कार्ड दिखने में पर्पल कलर का है जिसे पर्पल कार्ड भी कहा जा रहा है।

वहीं अगर इस कार्ड की खूबी की बात करें तो इस कार्ड की मदद से आप महज 1400 रुपये में 30 दिनों तक अनगिनत यात्राएं कर सकते है। वहीं अगर आप रोजाना कॉलेज या ऑफिस जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करते है तो ये कार्ड आप के लिए बेहद की फायदेमंद हो सकता है।

Related Articles

कैसे पाएं कार्ड –

वहीं इस कार्ड को खरीदने के लिए आपको 1500 रुपये देने होंगे जिसमे से 100 रुपये की राशि रिफंडेबल सिक्योरिटी मनी है। सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं इस कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज कराने की सुविधा मिलेगी। वहीं इस कार्ड खरीदने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर की जरूरत होगी। ये कार्ड आपको कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा देगा वहीँ आपको बार बार लाइन में लगकर टोकन खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी ।

जरुर पढ़ें- लखनऊ में इस जगह उगाया जा रहा है खास ‘पाकिस्तानी नींबू’ !

सफर अब और भी किफायती हो जाएगा-

वहीँ मुख्य सचिव ने कार्ड लांच के दौरान कहा कि यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो(UP METRO) में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा। कहा कि आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वार्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है, जिससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है। इस सुपर सेवर कार्ड से यात्रा की लागत जहां कम होगी, वहीं वातावरण पर सकारात्मक असर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button