#लखनऊ: मरे हुए लोगों की ‘फर्जी आइडी’ बनाकर लिया करोड़ का लोन, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार !

उत्तर प्रदेश की राजधानी 'लखनऊ' (Lucknow) में पुलिस ने 'दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार' किया है। जो 'कोरोना वायरस' से मरे हुए लोगों की 'फर्जी आइडी' के जरिये बैंक से 'करोड़ों रुपये का लोन' लेकर बैठे हुए थे।

उत्तर प्रदेश की राजधानीलखनऊ’ (Lucknow) में पुलिस ने ‘दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार’ किया है। जो ‘कोरोना वायरस’ (Corona virus) से मरे हुए लोगों की ‘फर्जी आइडी’ (fake Id) के जरिये बैंक से ‘करोड़ों रुपये का लोन’ (crores of rupees loan) लेकर बैठे हुए थे। बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले ही आरोपियों ने ‘एचडीएफसी बैंक’ (HDFC bank) में ‘एक करोड़ रुपये लोन’ (one crore loan) लेने के लिए आवेदन किया था।

fake Id से करोड़ों का लिया लोन

ऐसे में उन आरोपियों पर शक होने पर बैंक ने उनके आईडी प्रूफ को चेक (check the proof) किया। इस सिलसिले में उन आरोपियों के ‘आधार कार्ड'(Aadhar card), ‘पैन कार्ड’ (pan card) व अन्य दस्तावेजों की जांच करने पर वो सभी आईडी प्रूफ फर्जी निकले हैं।

आपको बता दें कि ‘कोरोना वायरस’ से मृत लोगों की ‘फर्जी आइडी’ बनाकर ‘बैंक से लाखों रुपये’ का ऋण (Loan) लेने का मामले की खबर सामने आई है। इस मामले में ‘लखनऊ के विभूतिखंड पुलिस’ (Vibhutikhand Police of Lucknow) ने गिरोह के ‘दो जालसाजों को गिरफ्तार’ (Two fraudsters arrested) किया है।

बैंक मैनेजर ने दर्ज की ‘FIR’

बता दें कि ‘डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह’ (DCP East Prachi Singh) के मुताबिक, इस गिरोह के सरगना समेत दो लोग पकड़े गये हैं। इस सिलसिले में कानपुर रोड स्थित ‘एचडीएफसी बैंक’ के मैनेजर ‘अतुल भारती’ (Atul Bharti) ने विभूतिखंड थाने में एफआइआर दर्ज (FIR registered) की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपियों की पहचान रायबरेली निवासी ‘मृगांक सहाय’ और मिल एरिया निवासी ‘अभिषेक भारती’ के रूप में हुई है। ऐसे में दोनों के एक साथी की तलाश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी एक निजी बीमा कंपनी का पूर्व एजेंट रह चुका था। बता दें कि आरोपियों के पास से फर्जी लोन से ली गई बुलेट बाइक और कार (Bullet Bike and Car) भी बरामद हुई है।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button