#गाजियाबाद: पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिये, अपने दोस्त को ही मार डाला !

उत्तर प्रदेश में दिन-प्रतिदिन वारदात की घटना बढ़ती ही जा रही है। इस दौरान 'गाजियाबाद' (Ghaziabad) के मसूरी इलाके (Mussoorie area) में हत्या की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।

उत्तर प्रदेश में दिन-प्रतिदिन वारदात की घटना बढ़ती ही जा रही है। इस दौरान ‘गाजियाबाद’ (Ghaziabad) के मसूरी इलाके (Mussoorie area) में हत्या की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बता दें कि मसूरी थाना क्षेत्र में एक छात्र ने स्कूल और पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिए आठवीं कक्षा (8th Grade) में पढ़ने वाले अपने दोस्त की हत्या कर दी है। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि, आखिरी बार दोनों छात्रों को साथ देखे जाने पर पुलिस को आरोपी पर शक (Police suspect the accused) हो गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पूछताछ में आरोपी छात्र ने अपना गुनाह कबूल (During interrogation, the accused student confessed his crime) कर लिया है। ऐसे में उसने बताया है कि, स्कूल की पढ़ाई से बचने के लिए उसने जेल जाने की योजना (plan to go to jail) बना रहा था। इस कारणवश उसने गला दबाकर अपने दोस्त की हत्या (Murder His friend by Strangulation) कर दी।

‘बीयर की बोतल’ से की हत्या

आपको बता दें कि पढ़ाई से बचने के लिए आरोपी छात्र ने जेल जाने की साजिश को अंजाम (Carry out The Plot) देने के लिये अपने दोस्त को मार डाला। इस दौरान पहले आरोपी ने दोस्त का गला दबाया (friend choked)  और फिर बीयर की बोतल फोड़कर कांच से गला रेत (Breaking a beer bottle and slitting the throat from the glass) दिया। बता दें कि आरोपी छात्र को मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड (Juvenile Justice Board) में पेश किया जायेगा।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक 13 साल के नीरज का शव सोमवार की शाम को साढ़े पांच बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के नीचे मिला था। इस दौरान नीरज, आकाश नगर फेज-2 (Akash Nagar Phase-2) का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि, उसके गले पर खून दिखने से पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि नीरज आखिरी बार उसी इलाके के रहने वाले 16 साल के किशोर (आरोपी छात्र ) के साथ देखा गया था। इस दौरान पुलिस ने जब किशोर को कब्जे में लिया तो, उसने हत्या की बात कबूल (confess to murder) कर ली है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button