48 घंटो में Mumbai International Airport को बम से उड़ा देने की धमकी !

मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ा देनी की धमकी ,ये धमकी ईमेल के जरिये दी गई है , 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर की मांग राखी है।

मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ा देनी की धमकी देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने FIR दर्ज़ कर्ली है आरोपी की तलाश जारी है ,ये धमकी ईमेल के जरिये दी गई है , 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर की मांग राखी है।

Mumbai Airport Got Record Passengers In January 2023 Due To Many Reasons | Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की आवाजाही में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, आंकड़ा जानकर चौंक जाएंगे

10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 को बम से उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया है। ये धमकी गुरुवार ,23 नवंबर को ईमेल की जरिए दी गई जिसमें 10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर बिटकॉइन में देने की मांग राखी गई है।

Mumbai Airport: 'एयरपोर्ट पर नीले बैग में बम है', मुंबई पुलिस और बम स्क्वाड  एक्टिव, फर्जी निकला कॉल | hoax call was made to Mumbai International Airport  saying there was a bomb in blue bag at airport - Hindi Oneindia

फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया ईमेल

मामले पर मुंबई पुलिस ने कहा, “सहार पुलिस ने ईमेल आईडी[email protected] का उपयोग करके धमकी भरा मेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ” पुलिस के मुताबिक, ये ईमेल गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया था।

Mumbai: घरेलू और इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, एजेंसियां  अलर्ट; जांच में जुटी पुलिस - Mumbai Police receives threat call to blow up  Domestic International Airports

क्या लिखा था ईमेल में?

धमकी भरे ईमेल में लिखा था, “सब्जेक्ट – ब्लास्ट। ये आपके हवाई अड्डे के लिए आखिरी चेतावनी है इसके बाद भी अगर बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर पते पर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के अंदर टर्मिनल-2 को विस्फोट करके उड़ा देंगे। आपको एक और अलर्ट 24 घंटे बाद आएगा |” फिलहाल पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 385 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को चोट लगने का डर रखना) और 505 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति के खिलाफ भय पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अब महाराष्ट्र पुलिस को आरोपी की तलाश है।

अडानी ग्रुप ने संभाला मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिम्मा, 2024 तक तैयार  होगा नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट | Zee Business Hindi

पुलिस ने पता लगाया आईपी एड्रेस

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एयरपोर्ट और उसके आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही ये धमकी भरा ईमेल जिस आईपी एड्रेस से भेजा गया है पुलिस ने उसका पता लगा लिया है और अब पुलिस धमकी भरे ईमेल को भेजने वाले शख्स की पहचान करने में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी मुंबई पुलिस को कई धमके भरे कॉल आ चुके हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button