संकट : लोगों को चाय व रोटी परोस रहा है यह श्रीलंकाई क्रिकेटर !

ट्विटर के माध्यम से कहा कि कतारें दिन-ब-दिन लंबी होती जा रही हैं और कतारों में खड़े लोगों की सेहत को कई तरह के खतरे होंगे

सन 1948 में स्वतंत्रता के बाद से श्रीलंका अपने सबसे खराब आर्थिक संकट ( Srilanka Economy crises ) का सामना कर रहा है। ये द्वीप राष्ट्र पिछले साल के अंत से भोजन, दवा और ईंधन के आयात को वित्तपोषित करने में असमर्थ रहा है। देश रिकॉर्ड उच्च मुद्रास्फीति और लंबे समय तक बिजली ब्लैकआउट से भी बुरी तरह प्रभावित हुआ ह। जिसके कारण राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को पद छोड़ने का एलान भी किया गया है।

ट्विटर के माध्यम से कहा

चाय और रोटी परोसते हुए खुद की तस्वीरें साझा कीं

संकट के दौरान रोशन महानामा जो 1996 एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। पेट्रोल स्टेशन पर लाइन में खड़े लोगों को चाय और रोटी परोसते हुए खुद की तस्वीरें साझा कीं। हमने आज शाम को सामुदायिक मील शेयर टीम के साथ वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल की कतारों में जनता को चाय और रोटी परोसी। कतारें दिन-ब-दिन लंबी होती जा रही हैं और कतारों में खड़े लोगों की सेहत को कई तरह के खतरे होंगे।

लोग गैस स्टेशनों पर जमा हो गए

दक्षिण एशियाई राष्ट्र बहुत जरूरी ईंधन आयात के भुगतान के लिए एक विदेशी मुद्रा खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है, और इसके पेट्रोल और डीजल का मौजूदा स्टॉक कुछ दिनों में खत्म होने की उम्मीद है। जब देश बेलआउट पैकेज के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ बातचीत कर रहा है | लोग गैस स्टेशनों पर जमा हो गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button