ठगी : चार धाम के लिए हेलीकाप्टर टिकट का झांसा दे महिला से हड़पे 49 हजार !

पीडि़ता के मुताबिक ठगों ने प्रतिष्ठित कम्पनी से मिलती जुलते नाम से एजेंसी बनाई है जिसके नाम पर अकाउंट खुलवाते हुए उसमें रुपये भी जमा कराए गए

लखनऊ : गाजीपुर कोतवाली में महिला ने चार धाम यात्रा के लिए हेलीकाप्टर टिकट ( Helicopter Ticket ) दिलाने का झांसा देते हुए 49 हजार रुपये हड़पे जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीडि़ता के मुताबिक ठगों ने प्रतिष्ठित कम्पनी से मिलती जुलते नाम से एजेंसी बना रखी है। जिसके नाम पर अकाउंट खुलवाते हुए उसमें रुपये भी जमा कराए गए थे।

इंटरनेट पर हेलीकाप्टर बुकिंग के लिए सर्च किया

इन्दिरानगर सेक्बर-बी निवासी कल्पना पाण्डेय परिवार संग चार धाम की यात्रा करना चाहती थीं। इसके लिए इंटरनेट पर हेलीकाप्टर बुकिंग के लिए सर्च किया था। उसी दौरान पवनहंस नाम से एक वेबसाइट नजर आई थी। जिसमें यात्रा बुकिंग के लिए एक मोबाइल नम्बर भी दिया गया था। कल्पना ने उस मोबाइल नम्बर पर बात की थी।

पहली बार उनसे एक रुपये जमा कराए गए

इसके बाद उन्हें व्हाट्सएप पर कम्पनी की तरफ से दी जाने वाली सुविधा और हेलीकाप्टर की दरें भेजी गईं थीं। व्हाट्सएप चैट के दौरान ही छह लोगों के लिए 49 हजार रुपये की बात तय हुई थी। कल्पना को एचडीएफसी बैंक अकाउंट की डिटेल दी गई थी। जिसमें रुपये जमा किए जाने थे। पीडि़ता के मुताबिक पहली बार उनसे एक रुपये जमा कराए गए थे।

हेलीकाप्टर से जाने का प्लान बना

फिर 21 हजार रुपये और 14-14 हजार रुपये दो बार में जमा किए गए थे। इसके बाद उन्हें टिकट भेजे गए थे। 18 मई को वह लोग उत्तराखण्ड के फाटा पहुंचे थे। जहां से उन्हें हेलीकाप्टर से बाकी की यात्रा पूरी करनी थी। कल्पना के मुताबिक परिवार के सदस्यों को केदारनाथ की यात्रा पूरी करने में असुविधा न हो। इसलिए हेलीकाप्टर से जाने का प्लान बना था।

कल्पना ने टिकट देने वालों से सम्पर्क करने का प्रयास किया

पीडि़ता के मुताबिक 49 हजार रुपये देने के बाद भी उनके परिवार को पैदल ही यात्रा करनी पड़ी थी। इस दौरान काफी दिक्कतें भी आईं थीं। यात्रा पूरी कर घर लौटने के बाद भी कल्पना ने टिकट देने वालों से सम्पर्क करने का प्रयास किया था। लेकिन सफलता नहीं मिली थी। जिसके बाद पीडि़ता ने गाजीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button