#Career News: छात्रों के दिये सरकार ने नये अवसर !

नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए पासपोर्ट ऑफिस में एक बार फिर वैकेंसी आ चुकी है। ऐसे में पासपोर्ट ऑफिस में नौकरी करने का मौका मिला है।

नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए पासपोर्ट ऑफिस में एक बार फिर वैकेंसी आ चुकी है। ऐसे में पासपोर्ट ऑफिस में नौकरी करने का मौका मिला है। आप भी जानिये Passport Office Job के लिए अप्लाई करने का तरीका। ग्रेजुएट युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका मिला है। पासपोर्ट ऑफिस में जॉब के अवसर मिलें है।

इसके लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर सैलरी भी शानदार मिलेगी। आप पासपोर्ट ऑफिस की ऑफिशियल वेबसाइट passportindia.gov.in पर जाकर भी इस Government Job की डीटेल पा सकते हैं। 

विदेश मंत्रालय ने निकाली पासपोर्ट वैकेंसी

आपको बता दें कि यह भारत सरकार की नौकरी है। इसके लिए विदेश मंत्रालय (MEA) ने पासपोर्ट ऑफिसर और डिप्टी पासपोर्ट ऑफिस (Deputy Passport Office) के कई पदों पर जॉब वैकेंसी निकाली है। आप भी जानिए किन शहरों में भर्ती होगी और सैलरी कितनी होगी? बता दें कि एक पासपोर्ट ऑफिसर की शुरुआती सैलरी ही हर महीने करीब 1.50 रुपये होगी। वहीं, अगर डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर की बात करें तो इन्हें लेवल 11 के अनुसार सैलरी दी जाएगी। ऐसे में पे स्केल 67,700 रुपये प्रति माह से लेकर 2.8 लाख रुपये तक होगा। इनकी शुरुआती सैलरी भी 1.30 लाख रुपये प्रति माह के आसपास होगी।

 

बता दें कि विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट ऑफिसर (Ministry of External Affairs Passport Officer) की वैकेंसी निकाली है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता से लेकर हैदराबाद, नागपुर, मदुरै तक कुल 21 शहरों में Passport Officer Recruitment 2022 है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button