सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन के लिए करदि छुट्टी की घोषणा !

केंद्र सरकार के कार्यालयों के अलावा, कई राज्य सरकारों ने भी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।

केंद्र ने गुरुवार को घोषणा की ,कि राम मंदिर प्राण पतिष्ठा समारोह के लिए 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।
“कर्मचारियों की भारी भावना और उनके अनुरोध के कारण, केंद्र सरकार ने राम मंदिर के अवसर पर पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की बंदी की घोषणा की है। प्राणप्रतिष्ठा समारोह, “सेंट ने कहा..
केंद्र सरकार के कार्यालयों के अलावा, कई राज्य सरकारों ने भी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।

Ayodhya Ram Mandir का डिजाइन आखिर किसने दिया हैं ?

जिन राज्यों ने छुट्टियों की घोषणा की है:

Bank Holidays 2023 : जल्द निपटा लें बैंक से संबंधित सभी काम, 8 से 26  अक्टूबर के बीच इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है बड़ी परेशानी | October  Bank Holiday

उत्तर प्रदेश: राज्य ने घोषणा की है कि शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय 22 जनवरी को अपने दरवाजे बंद रखेंगे।

School Closed Date New Announcement Declares Odisha Government Closed  College And Office 17 January UP And Goa On 22 | 17 जनवरी को ओडिशा बंद,  सरकार ने घोषित किया अवकाश | Patrika News

गोवा: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सरकारी कार्यालयों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है, और नागरिकों को दिन की खुशी का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया है।

Order to close liquor shops in UP including Ghaziabad on occasion of  consecration of Shri Ram Lalla on January 22 in AYodhya | Ghaziabad News :  यूपी में शराब की दुकान बंद

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करके अन्य राज्यों में शामिल हो गए हैं। जश्न के माहौल में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार राज्य में शराब और मांस की दुकानें बंद रहेंगी।

Public Holiday | St. Mary's National School

छत्तीसगढ़: राज्य ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

Haryana School Closed: हरियाणा में सभी स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाया गया, 22  जनवरी तक रहेगी छुट्टियां - नया हरियाणा- Haryana's No.1 Hindi News Website,  Haryanvi Culture, Haryana ...

हरियाणा: राष्ट्रव्यापी जश्न के अलावा, हरियाणा के स्कूल 22 जनवरी को बंद रहेंगे।

UP News: Ayodhya Ram temple consecration day a public holiday in Uttar  Pradesh | Lucknow News - Times of India

राम मंदिर उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे आयोजित किया जाएगा। राम मंदिर के लिए प्रतिष्ठा समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होगा। आयोजन से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को ही अनुष्ठान शुरू कर दिए गए हैं। प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी में प्रतिदिन अनुष्ठान किये जा रहे हैं। भगवान राम की मूर्ति आज प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दूसरे दिन मंदिर परिसर में पहुंची। हालाँकि गर्भगृह के अंदर रखा गया है, लेकिन स्थापना बाकी है। तीसरे दिन, मूर्ति के लिए ‘जलाधिवास’, ‘गणेश पूजन’ और ‘वरुण पूजन’ सहित सफाई अनुष्ठान निर्धारित हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button