नहीं रहे महाभारत में शकुनि का किरदार निभाने वाले गूफ़ी पेंटल !

महाभारत के शकुनि मामा का निधन हो गया। दिग्गज अभिनेता का सोमवार सुबह निधन हो गया। हालाँकि बाद में उन्होंने कई भूमिकाएँ निभाईं

महाभारत के शकुनि मामा का निधन हो गया। दिग्गज अभिनेता का सोमवार सुबह निधन हो गया। हालाँकि बाद में उन्होंने कई भूमिकाएँ निभाईं, लेकिन हर कोई उन्हें महाभारत के शकुनि मामा के रूप में जानता है। वह इस किरदार के लिए मशहूर हैं। सोमवार को अभिनेता के बेटे हैरी पेंटाल ने अपने पिता के निधन की खबर दी। गूफी पेंटल पिछले कुछ समय से गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। उनका सोमवार को निधन हो गया। मृत्यु के समय वह 79 वर्ष के थे। दिग्गज अभिनेता के निधन से बॉलीवुड में शोक का साया छाया है. मालूम हो कि अभिनेता का अंतिम संस्कार सोमवार शाम 4 बजे तक पूरा किया जाएगा।

Actor Goofy Paintal, who played the role of Shakuni Mama, said goodbye to the world.

गूफी पैंटाल जी बहुत परेशानी में हैं। कृपया उसके लिए प्रार्थना करें।’

कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस टीना घई ने अपनी बीमारी को लेकर सार्वजनिक किया था। उन्होंने कहा कि गूफी पेंटल की तबीयत ठीक नहीं है। वह गंभीर रूप से बीमार है। हालांकि टीना ने इस बारे में कुछ नहीं बताया कि आखिर हुआ क्या था। उन्होंने बस सभी से दिग्गज अभिनेता के लिए प्रार्थना करने को कहा। उन्होंने उस दिन अपनी पोस्ट में लिखा था, ‘गूफी पैंटालजी बहुत परेशानी में हैं। कृपया उसके लिए प्रार्थना करें।’

अभिनय को अपना जुनून और पेशा बना लिया

उनका जन्म 1944 में हुआ था। गूफी पेंटल का असली नाम सर्वजीत पेंटल है, लेकिन अभिनय की दुनिया में उन्हें इसी नाम से जाना जाता है। इंजीनियरिंग छोड़ने के बाद गूफी ने अभिनय को अपना जुनून और पेशा बना लिया। केवल अभिनय के लिए टाटा इंजीनियरिंग और लोकोमोटिव ने छोड़ी प्रतिष्ठित नौकरी! धर्मेंद्र और हेमा मालिनी अभिनीत दिल्लगी ने सहायक भूमिकाओं में ध्यान आकर्षित किया। गूफी ने ‘देश परदेश’, ‘सुहाग’ और ‘सम्राट एंड कंपनी’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन अभिनेता छोटे पर्दे पर कहीं अधिक शानदार हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button