क्राउडफंडिंग से जुड़ा मामले में TMC प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तार !

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि क्राउडफंडिंग से...

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि क्राउडफंडिंग से जुटाए गए लाखों रुपये के फंड का साकेत गोखले ने गलत इस्तेमाल किया। अधिकारियों ने बताया, गोखले ने 1.07 करोड़ रुपये के क्राउडफंड का गलत इस्तेमाल किया है। उसे गुजरात से गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश किया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले 29 दिसंबर को गुजरात पुलिस ने गोखले को क्राउडफंडिंग के जरिए जुटाए गए धन के कथित दुरूपयोग के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। गोखले को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत अहमदाबाद में हिरासत में लिया गया था। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। लेकिन अब उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले भी गुजरात पुलिस ने मोरबी हादसे पर फर्जी ट्वीट करने के आरोप में साकेत गोखले को गिरफ्तार किया था. हालांकि, उन्हें अगले दिन जमानत मिल गई थी। लेकिन कुछ घंटे बाद मोरबी पुलिस ने उसे फिर गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी क्राउडफंडिंग मामले में की गई है। गौरतलब है कि साकेत गोखले का विवादों से पुराना नाता रहा है। मेघालय सरकार ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने मेघालय इकोटूरिज्म इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में 632 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया था। इसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button