# यूपी मतदान : कहीं आरती उतार, तो कहीं बांसुरी बजा मतदाता को किया जागरूक

वाराणसी के रहने वाले श्री दर्शन मित्रा पेशे से एक टेलर मास्टर है। लेकिन 2 सालों से वह बांसुरी ( flute ) बजाते हुए संगीत में खो चुके हैं। वह अपनी इस कला को दिन-रात लोगों के सामने पेश करते रहते हैं।

आज वह साइकिल चलाते हुए बांसुरी बजाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा मताधिकार करने की अपील कर रहे हैं। श्री दर्शन का कहना है या बहुत जरूरी है कि लोगों को पता चले कौन क्या किया है। आज देश में बदलाव की बयार बह रही है। बदलाव को देखते हुए हर किसी को इस बदलाव में शामिल होने की जरुरत है।

इसलिए मैं अपने स्तर पर लोगों को जगाने की कोशिश कर रहा हूं। ताकि लोग घर से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए इस बदलाव का हिस्सा बन सके। उनका कहना है कि अब यह जरूरी है कि लोग अपने घरों से निकलकर ज्यादा ज्यादा मतदान कर सकें। यही वजह है कि मैं अपने स्तर पर लोगों को जागरुक करने के लिए सुभ ही धर से निकल गया।

तो वहीं दूसरा वाकया रावट॔सगंज के ग्राम पंचायत बिरधी के कम्पोजिट विद्यालय का है। जहाँ ग्राम प्रधान सियाराम सिंह पटेल ने पहला मतदान करने वाले को बुजुर्ग मतदाता की आरती उतारी। इसके साथ ही सम्मान करते हुए वोट देने के लिए स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button