#यूपी मतदान : चक्रव्यूह के आखरी द्वार की लड़ाई का फैसला सुरक्षित कर रही जनता !

आजमगढ़, वाराणसी, सोनभद्र, मऊ, गाज़ीपुर, जौनपुर, चंदौली, मिर्जापुर व संत रविदास नगर में आज शुरू हो गया मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखरी चरण के मतदान ( election ) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नौ विधानसभा के 54 जिलों में आज वोट डाला जायेगा। सातवें और आखिरी चरण के मतदान के दिन सोमवार को जिले के वीआईपी वोटर में शुमार बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने अपने मतदान केंद्र 445 साहूपुर उर्फ बाबूपुर पर पहला वोट डाला।

वोट डालने के बाद भीम राजभर ने अपने जीत का दावा किया और बताया कि जिसकी भी लड़ाई है वह हाथी निशान से है। मुख्तार के बेटे अब्बास के साथ मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा कि मैं भीम हूं और धीरे-धीरे अपने लक्ष्य की तरफ धम बढ़ रहा हूँ और जीत हमारी ही होगी।भीमराजभर ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में घरों से निकले और मतदान करें और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा दिए गए संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करें।

बताते चलें कि पिछले 25 साल से मऊ सदर सीट से विधायक रहे मुख्तार अंसारी का बेटा इस बार चुनाव मैदान में है और भीम राजभर उसे कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

सोनभद्र – सोंनभद्र में सातंवे चरण में मतदान शुरू हो गया है। आज 971 मतदान केंद्रों के 1613 मतदेय स्थलों पर मतदान हो रहा है। 13 लाख 89 हजार 867 मतदाता वोट डालेंगे। चार विधानसभाओं के लिए वोट डाले जा रहे। राबर्ट्सगंज और दुद्धी नक्सल प्रभावित विधानसभाओं में सुबह 7 से शाम चार बजे तक ही वोट डालें जायेगे।

ओबरा और घोरावल क्षेत्र में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुलिस पीएसी और सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। तो वहीं सोनभद्र से समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड ने परिवार समेत वोट डाला है। ज्यादा से ज्यादा मतदान की आम लोगो से अपील करी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button