करीब दस घंटे किया ‘शिवसेना’ नेता ने ईडी का ‘सामना’ !

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं इसलिए आया हूं क्योंकि उन्होंने मुझे आज बुलाया है और मैं ईडी को सहयोग करूंगा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग जांच को लेकर करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे

संजय राउत सुबह करीब साढ़े 11 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। वह रात करीब साढ़े नौ बजे निकले। राउत ने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे। साथ ही कहा कि एजेंसी का काम जांच करना है। हमारा काम उनकी जांच में उनका सहयोग करना है।

उनके परिवार की संपत्ति भी कुर्क की थी

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं इसलिए आया हूं क्योंकि उन्होंने मुझे आज बुलाया है और मैं ईडी को सहयोग करूंगा। मामला पात्रा चावल नामक एक आवास परिसर के पुनर्विकास में कथित घोटाले से संबंधित है। ईडी ने अप्रैल में मामले में उनके परिवार की संपत्ति भी कुर्क की थी।

संकट के समय यह सवाल उठाया गया

शिवसेना विधायकों के एक धड़े के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने के बाद राज्य में राजनीतिक संकट के समय यह सवाल उठाया गया था। ठाकरे के पद छोड़ने के एक दिन बाद, एकनाथ शिंदे ने 30 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। एजेंसी ने पहले उन्हें 28 जून को तलब किया था।

ईडी ने नया समन जारी किया

हालांकि, राउत ने ईडी के समन को पार्टी विधायकों के विद्रोह के मद्देनजर शिवसेना को राजनीतिक विरोधियों से लड़ने से रोकने के लिए एक “साजिश” कहा था। साथ ही कहा था कि वह ऐसा नहीं करेंगे। इसके बाद ईडी ने नया समन जारी किया और उसे शुक्रवार को पेश होने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button