‘लखनऊ’: राजभवन के ऊपर ड्रोन देखे जानें से मचा हड़कम्प, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठे सवाल !

'उत्तरप्रदेश' की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के राजभवन से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान लखनऊ के राजभवन (Raj Bhavan) के ऊपर रविवार (Sunday) की शाम को ड्रोन (Drone) नजर आया है।

‘उत्तरप्रदेश’ की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के राजभवन से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान लखनऊ के राजभवन (Raj Bhavan) के ऊपर रविवार (Sunday) की शाम को ड्रोन (Drone) नजर आया है। ऐसे में ड्रोन उड़ता देख हड़कम्प (Stir) मच गया है। इस सिलसिले में तत्काल सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन उड़ा रहे दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।

‘राजभवन’ के ऊपर ड्रोन दिखने से मचा हड़कंप

इस खबर की सूचना पर हजरतगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पता चला कि दोनों सरकारी कर्मचारी थे। पुलिस और विधानभवन से अनुमति लेकर ‘डॉक्टयूमेन्ट्री फिल्म’ (Documentary Film) बना रहे थे। उनका ड्रोन गलती से राजभवन की तरफ चला गया था। पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया था।

‘सुरक्षाकर्मियों’ ने दो लोगों को लिया हिरासत में

यूपी राजभवन के ऊपर संदिग्ध ड्रोन उड़ने से हाहाकार मच गया है। ऐसे में राजभवन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन का पीछा किया। ड्रोन का पीछा करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने हजरतगंज चौराहे से दो लोगों को पकड़ लिया है। इस मामले में दोनों व्यक्तियों को पकड़कर राजभवन ले जाया गया है।

‘हजरतगंज पुलिस’ के किया हवाले

सूत्रों के मुताबिक दोनों को हजरतगंज पुलिस के हवाले किया गया है। पूछताछ में पता चला कि, दोनों लोकनिर्माण के कर्मी हैं। कर्मचारियों ने विधानसभा व इसके पास की सड़कों का सर्वे करने के लिए उड़ाया था।अधिकारियों ने लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों से काफी देर तक पूछताछ की। इस पूछताछ के बाद पुलिस ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग से भी पड़ताल करने में लगी हुई है।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • दोनों युवक सरकारी कर्मचारी है।
  • सरकारी विभाग की डाक्यूमेंट्री बना रहे थे।
  • विधान भवन के अफसरों की ओर से अनुमति पत्र भी था।
  • ड्रोन गलती से राजभवन के पास आ गया।
  • सिक्योरिटी जोन में ड्रोन उड़ाते हुए देखे जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल भी खड़े हुए हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button