मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jacqueline को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत !

बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं, जिसने उन्हें 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े

बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं, जिसने उन्हें 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय के मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े मामले में तलब किया था।

कोर्ट ने जैकलीन को दी जमानत

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के वकीलों ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत याचिका दायर की है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा, तब तक उसकी नियमित जमानत अदालत में लंबित है। जैकलीन के वकील के अनुरोध पर कोर्ट ने जैकलीन को 50,000 रुपये के जमानत बांड पर अंतरिम जमानत दे दी। इस साल सुनवाई की अगली तारीख 22 अक्टूबर है।

अभिनेत्री को आरोपी के रूप में किया गया शामिल

इससे पहले बुधवार को अदालत ने अभिनेत्री को इस साल 26 सितंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था। इस साल 17 अगस्त को दिल्ली की एक अदालत में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक पूरक चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के रूप में शामिल किया गया था।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने बुधवार को पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए नवनिर्मित आरोपी जैकलीन फर्नांडीज को 26 सितंबर 2022 को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया।

अभिनेत्रियों की हुई जांच

ईडी की पूर्व चार्जशीट के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही ने जांच की और कहा कि अभिनेत्रियों को बीएमडब्ल्यू कारों के शीर्ष मॉडल मिले, जो आरोपी सुकेश से सबसे महंगा उपहार था।

महंगे उपहारों को किया वापस

ईडी की चार्जशीट में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि “जांच के दौरान, जैकलीन फर्नांडीज के बयान 30.08.2021 और 20.10.2021 को दर्ज किए गए थे। जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि उन्हें गुच्ची, चैनल से तीन डिजाइनर बैग और जिम पहनने के लिए दो गुच्ची संगठनों से उपहार मिले। लुई वुइटन के जूतों की एक जोड़ी, हीरे के झुमके के दो जोड़े और बहुरंगी पत्थरों का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज़ ब्रेसलेट। उन्हें एक मिनी कूपर भी मिला जिसे उन्होंने वापस कर दिया।

“ईडी के अनुसार, सुकेश का सामना 20 अक्टूबर, 2021 को जैकलीन से हुआ था। जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने अपने लिए अलग-अलग मौकों पर निजी जेट ट्रिप और उनके होटल ठहरने की व्यवस्था की थी।

नोरा फतेही को भी मिले एक से एक महंगे तोहफे

नोरा फतेही के बयान पीएमएलए, 2002 की धारा 50 के तहत 12 सितंबर, 2021 को 14 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें एक चैरिटी कार्यक्रम के लिए बुकिंग मिली थी और इस कार्यक्रम के दौरान, उन्हें एक गुच्ची बैग और एक उपहार में दिया गया था। लीना पॉलोज जो चंद्रशेखर की पत्नी है, के द्वारा आईफोन दिया गया।

ईडी के मुताबिक जांच के दौरान सुकेश चंद्रशेखर और उसके साथियों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान धारा 17 पीएमएलए के तहत 16 हाई-एंड वाहन जब्त किए गए और ये कारें या तो लीना पॉलोज की फर्मों के नाम पर हैं या तीसरे पक्ष के नाम पर हैं। यह आगे प्रस्तुत किया गया है कि यह सामने आया है कि सुकेश ने जानबूझकर अपराध की आय को स्तरित करने और स्थानांतरित करने के लिए संरचना बनाई और इस प्रकार, मनी लॉन्ड्रिंग की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लिया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button