‘Gujarat Assembly Elections’: राघव चड्ढा को AAP पार्टी ने गुजरात का बनाया सह प्रभारी, नेतानगरी में छोड़ी CA की नौकरी !

'आम आदमी पार्टी' (Aam Aadmi Party) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आप पार्टी ने 'गुजरात विधानसभा चुनाव' (Gujarat Assembly Elections) के लिए पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को सह प्रभारी बना दिया गया है।

‘आम आदमी पार्टी’ (Aam Aadmi Party) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आप पार्टी ने ‘गुजरात विधानसभा चुनाव’ (Gujarat Assembly Elections) के लिए पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को सह प्रभारी बना दिया गया है। बता दें कि पंजाब के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में राघव चड्ढा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

‘चुनाव के लिए सह-प्रभारी’ को किया नियुक्त

ऐसे में आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत के इनाम के रूप में आज सांसद राघव चड्ढा को आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपना सह-प्रभारी नियुक्त किया है। इस सिलसिले में साल की शुरुआत में ही पंजाब की जीत के सह-वास्तुकार भी मौजूद थे। पिछले साल चुनाव जे दौर में पंजाब में आप (AAP) ने 117 में से 92 सीटें जीतकर 79 प्रतिशत बहुमत हासिल किया था।

‘विधानसभा क्षेत्र’ से विधायक रह चुके हैं 

आपको बता दें कि इस समय वह संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य पंजाब (Punjab) से हैं। इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन (Vice Chairman) और राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र (Rajendra Nagar Assembly Constituency) से विधायक भी रह चुके हैं। ऐसे में राघव चड्ढा की गिनती केजरीवाल के करीबियों और अन्य नेताओं में की जाती है।

‘सियासी मैदान’ में आने के लिए छोड़ी नौकरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने तेज-तर्रार छवि वाले युवा नेता राघव चड्ढा को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दिए गई है। ऐसे में पार्टी ने उन्हें सूबे का सह-प्रभारी भी बना दिया है।

दिल्ली में जन्मे राघव चड्ढा 33 साल के हो चुके हैं। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस, दिल्ली विश्वविद्यालय के साथ इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से पढ़ाई की है। बता दें कि वह पॉलिटिक्स में आने से पहले सीए की नौकरी कर रहे थे। सियासी मैदान में आने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button