‘China News’: राष्ट्रपति शी जिनपिंग को किया हाउस अरेस्ट, जानें क्या है पूरा माजरा !

'चीन' (China) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आपको बता दें कि चीन में राजनीतिक (Political in China) हालात कुछ अच्छे नहीं नजर आ रहें हैं।

‘चीन’ (China) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान आपको बता दें कि चीन में राजनीतिक (Political in China) हालात कुछ अच्छे नहीं नजर आ रहें हैं। खबरों के मुताबिक वहां की सेना People’s Liberation Army (PLA) ने राजधानी बीजिंग को अपने कब्जे में ले लिया है। ऐसे में राजधानी पूरी तरह से सेना के नियंत्रण में है। इसके साथ ही घरेलू और अंतराराष्ट्रीय (Domestic and International) उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

‘राजधानी बीजिंग’ को लिया कब्जे में

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वायरल हो रही खबरों के मुताबिक, राष्ट्रपति शी जिनपिंग को People’s Liberation Army (PLA) प्रमुख के पद से हटाने के बाद उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। हालांकि, बता दें कि अभी तक इन खबरों की कोई आधिकारिक पुष्टि (Official Confirmation) नहीं की गई है।

‘पूर्व चीनी प्रीमियर’ के कहने पर किया अरेस्ट

सूत्रों के मुताबिक ट्विटर पर #xijinping हैशटैग इस समय ट्रेंडिंग में चल रहा है। इस सिलसिले में चीन में ऐसी चर्चाएं हैं कि, राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हाउस अरेस्ट (House Arrest)कर PLA ने तख्तापलट कर दिया है। अन्य रिपोर्ट्स में कहना है कि, चीनी राष्ट्रपति को हाउस अरेस्ट पूर्व चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओ और पूर्व चीनी प्रीमियर वेन जियाबाओ (Wen Jiabao) के कहने पर किया गया है।

‘भाजपा नेता’ ने किया Tweet

सोशल मीडिया हैंडलर्स का कहना है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठों द्वारा उन्हें पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के प्रमुख के पद से हटाने के बाद नजरबंद कर दिया गया है। इस सिलसिले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, इस खबर की अफवाह पर से पर्दा उठ जाना चाहिए। ऐसे में क्या वाकई चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हाउस अरेस्ट किया गया है?

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button