पीयूष मिश्रा ने रवीश कुमार के ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रोपेगंडा कहने पर सुनाई खरी खोटी !

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के ज्यूरी हेड नादव लापिड ने 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के भीषण नरसंहार पर...

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के ज्यूरी हेड नादव लापिड ने 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के भीषण नरसंहार पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इस मामले पर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता पीयूष मिश्रा ने तारीफ करते हुए कश्मीर फाइल्स ने उन पर निशाना साधा है। इतना ही नहीं पीयूष मिश्रा ने इस फिल्म को प्रोपगंडा कहने पर नसीरुद्दीन शाह और रवीश कुमार को जमकर खरी खोटी भी सुनाई।

कश्मीर फाइल्स गलत है और प्रोपेगंडा फिल्म…

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी राय रखते हुए पीयूष मिश्रा ने कहा, ‘इन लोगों ने कश्मीर देखा ही नहीं है। ये लोग कश्मीर को नहीं जानते, ये कभी कश्मीर गए ही नहीं। मैंने पहले भी पढ़ा था जब नसीरुद्दीन शाह ने कहा था, रवीश कुमार ने कहा था कि कश्मीर फाइल्स गलत है और प्रोपेगंडा फिल्म है। मेरे पास आइए, मैं आपको कश्मीरी पंडितों के जीवन पर बनी डॉक्युमेंट्री दिखाता हूं। उनका हर संवाद और घटना कैमरे के सामने कही गई बातों से मेल खाता है।

पीयूष मिश्रा ने आगे कहा कि एसी स्टूडियो, पेरी क्रॉस रोड बांद्रा में बैठकर भारत का आकलन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि भारत को तब आंका जाता है जब कोई व्यक्ति बाहर आता है, जीवन को देखना होता है और धूप में चलता है। पीयूष मिश्रा ने कहा कि जो भी ऐसा करेगा, उसे ही ऐसी फिल्म पसंद आएगी।

कश्मीर की सच्चाई हजम नहीं हो रही…

बता दें कि पीयूष मिश्रा से पहले बुधवार (30 नवंबर) को बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया था. इसमें उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रोपेगैंडा फिल्म कहने वालों के बारे में कहा कि लोगों को सच्चाई को ज्यों का त्यों देखने और दिखाने की आदत नहीं है। खेर ने कहा था कि ऐसे लोग अपनी मनपसंद खुशबू, मनपसंद स्वाद और मनपसंद रंग को सजाकर दिखाने के आदी होते हैं।

अनुपम खेर ने कहा था कि ‘इन लोगों को कश्मीर की सच्चाई हजम नहीं हो रही है। ये लोग चाहते हैं कि इसे रंगीन और खुशनुमा चश्मे से देखा और दिखाया जाए। पिछले 25-30 साल से यही कर रहे हैं। ‘आज जब ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सच को ज्यों का त्यों दिखाकर पेश किया तो उन्हें दिक्कत हो रही है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button