Trending

पाकिस्तान: ब्लास्ट में मरने वाले नमाजियों संख्या 90 हुई,100 से ज्यादा घायल !

पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइन में एक मस्जिद के भीतर हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या 90 हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइन में एक मस्जिद के भीतर हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या 90 हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सामने आई अन्य जानकारियों के अनुसार विस्फोट के समय मस्जिद में कम से कम 120 लोग थे। उन्होंने कहा कि घायलों में ज्यादातर पुलिस कर्मी शामिल हैं।

खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने हमले के बाद मंगलवार को प्रांत में एक दिन के शोक की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सूबे में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।विस्फोट सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे मस्जिद के सेंट्रल हॉल में हुआ, जब एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

आत्मघाती हमलावर नमाज के दौरान अग्रिम कतार में मौजूद था

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर नमाज के दौरान अग्रिम कतार में मौजूद था, तभी उसने खुद को उड़ा लिया। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पेशावर के कैपिटल सिटी पुलिस अधिकारी (सीसीपीओ) मोहम्मद एजाज खान ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला प्रतीत होता है और घटनास्थल पर संदिग्ध हमलावर का सिर भी मिला है।

शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया

पेशावर से लौटने के बाद, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया, “अभी-अभी पेशावर से लौटे हैं। मानवीय त्रासदी का विशाल स्तर अकल्पनीय है। यह पाकिस्तान पर हमले से कम नहीं है। देश गहरे दुख की भावना से अभिभूत है। मेरे पास है।” इसमें कोई संदेह नहीं है कि आतंकवाद हमारी सबसे बड़ी राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button