Delhi metro: डीएमआरसी के खौफ से डरेंगे अश्लीलता फैलाने वाले शख्श

दिल्ली मेट्रो में आए दिन कुछ न कुछ ऐसी हरकते होती रहती है जो काफी शर्मसार कर देने वाली है। जिसके चलते आम जनता को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है

दिल्ली मेट्रो में आए दिन कुछ न कुछ ऐसी हरकते होती रहती है जो काफी शर्मसार कर देने वाली है। जिसके चलते आम जनता को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है और खासकर प्रभाव उन युवाओं पर पड़ता है जो दूसरे शहर से दिल्ली में अपना अच्छा भविष्य बनाने आते है । लेकिन इस तरह की अश्लीलता देख कर शायद ही कोई सभ्य परिवार अपने बच्चो को भेजेगा।

Central automatic system ends snag of Delhi Metro

डीएमआरसी इस अभद्रता के लिए करेगी दंडित

आपको बता दें कि DMRC के संचालन और रखरखाव अधिनियम एक्ट में धारा-59 के तहत अभद्रता को दंडनीय अपराध माना गया है। इसको लेकर हाल में DMRC ने लोगों से मेट्रो में यात्रा करते समय मर्यादा बनाए रखने की अपील की थी। DMRC ने कहा था कि हम अपने यात्रियों से उस तरह के सामाज में स्वीकार किया जाए। यात्रियों को ऐसी कोई ड्रेस नहीं पहननी चाहिए या एक्टिविटी नहीं करनी चाहिए, जिससे साथी यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचे।

किसानों के चक्का जाम पर 10 मेट्रो स्टेशन बंद, घर से निकलने से पहले जानें ये  अपडेट्स - Chakka Jam Entry exit gates close Delhi Metro traffic live  updates - AajTak

दिल्ली मेट्रो में होगे फ्लाइंग स्क्वॉड तैनात

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में एक बिकिनी गर्ल का वीडियो वायरल होने के बाद काफी बवाल मचा था।  इसके बाद से ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी DMRC से मेट्रो में अश्लीलता रोकने के लिए नियम बनाने की मांग की जा रही थी। अब दिल्ली DMRC ने मेट्रो के कोच में पेट्रोलिंग करने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड तैनात करने का फैसला किया है।  इस स्क्वॉड में पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों को शामिल किया जाएगा। पेट्रोलिंग करने वाले जवान सिविल ड्रेस में भी हो सकते हैं।ये लोगों पर नज़र रखने के लिए खुद मेट्रो में सफर करेंगे। इसके चलते अब दिल्ली में सफर कर रहे लोगो को असुविधा नहीं झेलनी पड़ेगी आराम से लोग सफर कर भी सकते है और जो लोग ऐसी हरकते करते हुए पाए जाते है उनको तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button