Icc Men’s T20 World Cup: अब कप्तान रोहित शर्मा तय करेंगे पाकिस्तान टीम का भविष्य…

सुपर 12 रांउड में आयरलैंड ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है तो गुरुवार को पाकिस्तान भी उलटफेर का शिकार हो गई है।

आईसीसी टी 20 वर्ल्डकप 2022 क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर के लिए हमेशा याद किया जाएगा। आज तक किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में इतना उलटफेर नहीं हुआ होगा, जितना इस टी 20 वर्ल्डकप में हो रहा है। पहले नामीबिया के हाथों श्रीलंका की हार और फिर आयरलैंड से पराजित होकर वेस्टइंडीज का क्वालीफायर राउंड से ही बाहर हो जाना, विश्वकप के बड़े उलटफेर में शामिल है।

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हरा कर रचा नया इतिहास

अभी भी यह सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। सुपर 12 रांउड में आयरलैंड ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है तो गुरुवार को पाकिस्तान भी उलटफेर का शिकार हो गई है। इसमें जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हरा कर नया इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तानी टीम को एक रन से शिकस्त दी है। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरुरत थी लेकिन पाकिस्तान यह रन नहीं बना सकी, इससे टीम को हार का समाना करना पड़ा। पाकिस्तान की इस हार के बाद उसका सेमीफाइनल तक पहुंचने का सपना भी धूमिल होता दिखाई दे रहा है।

रोहित शर्मा के हाथ पाकिस्तानी क्रिकेटरों की किस्मत

अब लगभग यह तय है कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल नहीं खेलेगी लेकिन शुक्रवार को आईसीसी ने एक समीकरण पेश किया है कि अभी भी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है लेकिन अब पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल खेलने का फैसला खुद पाकिस्तानी टीम नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। अब अगर कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे तो ही पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी। आईसीसी के सुझाए गए टिप्स के अगर अब पाकिस्तान को सेमीफाइनल में कदम रखना है तो उन्हें सबसे पहले वो काम करने होंगे जो उनके हाथों में है।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों को जी जान लगाकर करनी होगी मेहनत

पाकिस्तान को अपने आगामी तीनों मैचों में न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा। पाकिस्तान का नेट रन रेट भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद माइनस 0.050 का है। पाकिस्तान की टीम रविवार को नीदरलैंड्स से भिड़ेगी, इसके बाद उन्हें 3 नवंबर को साउथ अफ्रीका से और 6 नवंबर को बांग्लादेश से भिड़ना है। इन तीनों ही मैच में पाकिस्तान को जीत दर्ज करनी होगी। अगर पाकिस्तान ऐसा करने में कामयाब रहता है तो उनके 6 अंक हो जाएंगे। इसके बाद बाबर आजम की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने या न पहुंचने का फैसला अन्य टीम के मैच रिजल्ट पर निर्भर करेगा।

इन टीमों के हारने से पाकिस्तान की बढ़ सकती हैं उम्मीदें

अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो टीम इंडिया को अगले सभी मैच जीतने होंगे, वहीं साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे को कम से कम अगले दो मुकाबले हारने होंगे। साउथ अफ्रीका के अगले तीन मैच भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ हैं, वहीं जिम्बाब्वे को अब बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और इंडिया के खिलाफ खेलना है। पहले ही साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे का 1-1 मैच बारिश की वजह से धुल चुका है जिस वजह से उनके खाते में 1-1 अतिरिक्त अंक है। अगर इन दोनों टीमों का कम से कम 1-1 मैच बारिश से और धुलता है तो पाकिस्तान की उम्मीदें थोड़ी बढ़ जाएगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button