यूपी टीईटी परीक्षा में ” मुन्ना भाई ” बना ” मैजिशियन “, पकड़ने के लिए बुलाना पड़ा डॉक्टर ! जानिए पूरी खबर

अमेठी में आज उस समय टीईटी (TET) परीक्षा में अफरातफरी मच गई। जब एक मुन्ना भाई नकल करते हुए गिरफ्तार किया गया। पकड़े जाने पर वो रोने-गिड़गिड़ाने लगा। उसने कान के अंदर ब्लूटूथ फिट कर रखा था। टीचरों को शक हुआ तो उन्होंने उसकी सघन तलाशी ली अंत में डॉक्टरों को बुलाकर ब्लूटूथ निकाली गई। अब उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस मौके पर पहुंची

Related Articles

जानकारी के अनुसार आज अमेठी के टीईटी परीक्षा में बुलुटूथ डिवाइस के जरिए नकल करते मुन्ना भाई पकड़ा गया। अमेठी कोतवाली के शिव प्रताप इंटर कॉलेज में चल रही थी परीक्षा का यह मामला जैसे ही प्रकाश में आया पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है।

टीईटी की परीक्षा हो रही थी

एसडीएम अमेठी संजीव कुमार मौर्य ने बताया कि शिव प्रताप इंटर कालेज में आज टीईटी की परीक्षा हो रही थी। जिसमें परीक्षा देने आए एक परीक्षार्थी के संदिग्ध होने की सूचना पर उसकी तलाशी की गई तो उसके पास से ब्लूटूथ डिवाइस मिली। हिरासत मे लेकर पूछ-ताछ की जा रही है।

निर्धारित 13 केंद्रों पर पहली पाली

बता दें कि जिले में निर्धारित 13 केंद्रों पर पहली पाली में 7006 तो दूसरी पाली में नौ केंद्रों पर 4606 परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे।परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्रत्येक कक्ष में दो-दो कक्ष निरीक्षक के साथ प्रत्येक केंद्र पर मजिस्ट्रेट, दो-दो पर्यवेक्षक व स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

ऑनलाइन निगरानी कर रहे

इतना ही नहीं हाईटेक विधि से निगरानी के लिए शहर स्थित जीजीआईसी में कंट्रोल रूम गठित करते हुए परीक्षा केंद्र बने स्कूलों के सीसीटीवी के डीबीआर को ऑनलाइन जोड़ा गया है। कंट्रोल रूम में नामित कर्मी परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों के सभी कक्षों की स्क्रीन पर ऑनलाइन निगरानी कर रहे।

बाइट, संजीव कुमार मौर्या एसडीएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button