NIA Raids News: यूपी से केरल तक PHI पर NIA का प्रहार, 106 से ज्यादा गिरफ्तार !

देशभर में NIA और ईडी की छापेमारी चल रही है यह छापेमारी टेरर फंडिंग मामले को लेकर की जा रही है। जिसमे आज पीएफआई अध्यक्ष परवेज और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है।

देशभर में NIA और ईडी की छापेमारी चल रही है यह छापेमारी टेरर फंडिंग मामले को लेकर की जा रही है। जिसमे आज पीएफआई अध्यक्ष परवेज और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है। यह छापेमारी पहले 10 राज्यों में की जा रही थी वहीं खबरों के मुताबिक अब छापेमारी में राज्यों की संख्या बढ़ कर 11 हो चुकी है। इस छापे मारी में लगातार गिरफ्तारी में भी संख्या बढ़ोतरी देखने को मिल रही है इस दौरान 106 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है।

किन किन शहरों में चल रही छापेमारी

पहली बार सबसे बड़ी कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार को 11 राज्यों में छापे के दौरान 100 से अधिक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं को गिरफ्तार किया है।
टेरर फंडिंग मामले में अब तक ताज़ा खबरों के मुताबिक अब तक देश में कुल 106 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं जिनमे PHI के बड़े नेताओं में शामिल देश में आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, कर्नाटक से 20, केरल से 22, एमपी से 4 और महाराष्ट्र से 20 गिरफ्तारी हुई साथ ही पीएफआई के राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरुद्दीन को भी हिरासत में लिया गया है पीएफआई के  राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है  राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं।

लखनऊ में भी हुई गिरफ्तारी

प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी अब तक इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिसमे दोनों कार्यकर्ताओं से पूछताछ की जा रही है। आपको बताते चले देश में कई जगह इस कार्यवाही को लेकर विरोध प्रदर्शन भी लगातार जारी है। लखनऊ से गिरफ्तार हुए एक शख्स का नाम वासिम नाम का व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button