Maharashtra: विविधता के प्रबंधन के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही है: RSS प्रमुख मोहन भागवत !

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में 'उत्तीष्ट भारत' कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में ‘उत्तीष्ट भारत’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के अस्तिस्व में एकता है। उन्होंने कहा, हम अलग दिख सकते हैं। हम अलग-अलग चीजें खा सकते हैं, लेकिन हमारे अस्तित्व में एकता है।

केवल भारत ही कर सकता है प्रबंधन !

मोहन भागवत ने ‘भारत@2047: माई विजन माई एक्शन’ पर कहा कि पूरी दुनिया विविधता के प्रबंधन के लिए भारत की ओर देख रही है। जब विविधता को कुशलता से प्रबंधित करने की बात आती है तो दुनिया भारत की ओर इशारा करती है। उन्होंने कहा दुनिया विरोधाभासों से भरी है, लेकिन प्रबंधन केवल भारत ही कर सकता है।

Related Articles

RSS chief Mohan Bhagwat. Fileसंघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- हिन्दू धर्म के मूल में है देशभक्ति, यहां कोई  देशद्रोही नहीं - RSS CHIEF MOHAN BHAGWAT ATTENDS BOOK RELEASE FUNCTION OF  MAKING OF HINDU PATRIOT - AajTak

मतभेद पैदा करने के लिए बनाई गई जातियों की खाईं !

मोहन भागवत ने कहा, ऐसी कई ऐतिहासिक घटनाएं हुई हैं जो हमें कभी नहीं बताई गईं और न ही सही तरीके से सिखाई गईं। उन्होंने कहा, जिस स्थान पर संस्कृत व्याकरण का जन्म हुआ वह भारत में नहीं है। क्या हमने कभी एक सवाल पूछा क्यों? उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम पहले ही अपने ज्ञान को भूल गए थे, बाद में विदेशी आक्रमणकारियों ने हमारी भूमि पर कब्जा कर लिया। हममें मतभेद पैदा करने के लिए अनावश्यक रूप से जातियों की खाईं बनाई गई।

one leader one party does not change the society says rss chief mohan  bhagwat zws 70 | Loksatta

भारत को महान बनाना है तो डरना छोड़ना होगा !

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, भारत को बड़ा बनाना है। इसके लिए हमें डरना छोड़ना होगा। हम डरना छोड़ेंगे तो भारत अखंड होगा। हम अहिंसा के पुजारी जरूर हैं, लेकिन दुर्बलता के नहीं। भगवत ने कहा, भाषा, पहनावे, संस्कृतियों में हमारे बीच छोटे अंतर हैं, लेकिन हमें इन चीजों में नहीं फंसना चाहिए। देश की सभी भाषाएं राष्ट्रभाषाएं हैं, विभिन्न जातियों के सभी लोग मेरे हैं, हमें ऐसा स्नेह रखने की जरूरत है।

RSS Chief Mohan Bhagwat, Vijaydashami Speech: RSS Chief Targets OTTs, Flags  Drugs, Slams Bitcoin In Dussehra Speech

पीएम मोदी ने विभाजन में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभाजन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को रविवार को श्रद्धांजलि दी। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस (Partition Horror Memorial Day) के मौके पर पीएम मोदी ने कहा, मैं विभाजन के दौरान जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और उस दुखद काल के पीड़ितों के धैर्य और सहनशीलता की सराहना करता हूं। आपको बता दें कि 1947 में विभाजन के दौरान हुए साम्प्रदायिक दंगों में लाखों लोग अलग हुए थे और बडी संख्या में लोग मारे गए थे।

8 Years of Modi Government: मोदी सरकार के 8 साल पूरे, महंगाई से बेरोजगारी  तक कैसा रहा प्रदर्शन, देखें रिपोर्ट कार्ड | The Financial Express

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button