IND Vs NZ 1st ODI : NZ ने भारत को 7 विकेट से हराया !

शुक्रवार को ईडन पार्क में तीन मैचों की श्रृंखला के उद्घाटन मैच में, टॉम लैथम ने एक बार फिर से दिखाया कि वह न्यूजीलैंड के लिए...

शुक्रवार को ईडन पार्क में तीन मैचों की श्रृंखला के उद्घाटन मैच में, टॉम लैथम ने एक बार फिर से दिखाया कि वह न्यूजीलैंड के लिए एक भरोसेमंद मध्य क्रम के बल्लेबाज क्यों हैं, जिन्होंने भारत पर सात विकेट से जीत हासिल करने के लिए अपना सातवां एकदिवसीय शतक बनाया। .

19.5 ओवर में 88/3 पर, श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया और कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने भारत को एक अच्छे 306/7 तक ले जाने के लिए क्रमश: 72 और 50 रन बनाकर चौथे शतक से अधिक की पारी खेली।

लेकिन लेथम ने 104 गेंदों पर 19 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 145 रन के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के लिए भारत की अनुभवहीन गेंदबाजी लाइनअप को नष्ट करके मैच पर नियंत्रण कर लिया।

उन्होंने कप्तान केन विलियमसन के साथ 165 गेंदों पर 221 रन की अटूट साझेदारी भी की। विलियमसन आदर्श साथी थे और कुल लक्ष्य का पीछा करने के लिए 17 गेंदों में नाबाद 94 रन बनाकर नाबाद रहे। जब लैथम और विलियमसन भारत को निशाना बना रहे थे, तब उन्होंने गेंद पर नियंत्रण खो दिया, खासकर 40वें ओवर के बाद।

वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की शानदार पारी के बाद 0/42 के अपने कार्यकाल में मितव्ययी थे, हालांकि उमरान मलिक ने अपने एकदिवसीय पदार्पण पर अपने दो विकेट लेकर ब्लैककैप को चिंतित कर दिया था। पदार्पण कर रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सहित बाकी गेंदबाजों ने रन लुटा दिये.

फिन एलेन और डेवोन कॉनवे ने 307 रन के लक्ष्य के पहले पांच ओवरों में पांच चौके लगाए। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर युजवेंद्र चहल ने एलन को शॉर्ट मिडविकेट पर ड्रॉप किया। हालांकि, आठवें ओवर की तीसरी पिच पर तेज गेंदबाज ने एलेन के बल्ले का बाहरी किनारा ले लिया, जिसके परिणामस्वरूप कैच पीछे छूट गया।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button