CNG व PNG के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, दिवाली पर कमर तोड़ेगी महंगाई !

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) एक बार फिर महंगी हो गई है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) एक बार फिर महंगी हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है, जबकि पीएनजी की कीमत में भी 3 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि नई दरें शनिवार 8 अक्टूबर से लागू हो गई हैं। सुबह 6 बजे से दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई शहरों में सीएनजी और पीएनजी महंगी हो गई है। नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में सीएनसी की कीमत बढ़कर 78.61 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो पहले 75.61 रुपये थी।

Fuel Price Today: दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG हुई महंगी, तेल पर पेट्रोलियम  मंत्री ने कही

देश भर में ऑटो ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार स्थिर

इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नई दरें लागू होने से सीएनजी 78.17 रुपये से बढ़कर 81.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं, दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता तक देश भर के सभी शहरों में ऑटो ईंधन पेट्रोल और डीजल (पेट्रोल-डीजल की कीमतें) की कीमतें लगातार स्थिर हैं। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते की शुरुआत में मुंबई में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी महंगी हुई थी। दरअसल, महानगर गैस लिमिटेड मुंबई की एक सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है। (MGL) ने CNG की कीमत में 6 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की थी, जबकि पाइप्ड कुकिंग गैस (PNG) की कीमत में 4 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई थी। मुंबई में सीएनजी की खुदरा कीमत 86 रुपये प्रति किलो है जबकि पीएनजी की कीमत 52.50 रुपये प्रति किलो है।

महंगाई का सितम! सरकार ने बढ़ा दी गैस की कीमतें; CNG, PNG वालों के लिए बुरी  खबर, पड़ेगा जेब पर दबाव

पेट्रोल और डीजल की कीमत में नहीं कोई बदलाव

इसी के साथ भारतीय तेल कंपनियों के ताजा अपडेट के मुताबिक शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जी हां, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव के बाद भी, पेट्रोल और डीजल की कीमतें राष्ट्रीय स्तर पर स्थिर हैं। वहीं, दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये है। मुंबई में पेट्रोल की खुदरा कीमत 107.83 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 94.27 रुपये है। चेन्नई में पेट्रोल की खुदरा कीमत 107.83 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 94.24 रुपये है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button